आईपीएल में आज मुंबई और पंजाब के बीच होगी भिड़ंत, जानें किस टीम का पलड़ा भारी

0

IPL 2022, MI vs PBKS: मुंबई की टीम का अब तक इस सीजन में जीत का खाता नहीं खुला है. जबकि पंजाब की टीम इस मुकाबले में जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेगी.

न्यूज जंगल कानपुर डेस्क :- इंडियन प्रीमियर लीग में आज शाम फैंस को बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा, जब मुंबई इंडियंस (MI) और पंजाब किंग्स की टीमें आमने सामने होंगी. पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने वालेेेेे इस मुकाबले में मुंबई की टीम अपनी जीत का खाता खोलना चाहेगी. अब तक मुंबई की टीम इस सीजन में अपने सभी चारों मुकाबले हार चुकी है और पॉइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर है. जबकि पंजाब किंग्स अब तक 4 मुकाबलों में से 2 मैच जीत चुकी है, जबकि दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

जानें किस टीम का पलड़ा भारी 

मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स की टीमें अब तक आईपीएल में 27 मुकाबलों में भिड़ी हैं. इन 27 मैचों में से मुंबई इंडियंस ने 14 मैच जीते हैं, जबकि पंजाब ने 13 मुकाबलों में जीत हासिल की है. इन आंकड़ों से दोनों टीमों का पलड़ा बराबर दिखता है. इस बार दोनों टीमों में बड़े पैमाने पर बदलाव हुए हैं, इसलिए कहना मुश्किल है कि कौन सी टीम इस मैच में बाजी मारेगी. वैसे अब तक पंजाब का प्रदर्शन मुंबई की अपेक्षा बेहतर रहा है.

टॉस की रहेगी अहम भूमिका 

पुणे के MCA स्टेडियम ने अब तक केवल 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी की है, लेकिन कई आईपीएल मैच इसमें खेले गए हैं. स्टेडियम में पहली पारी का औसत कुल 153 है जबकि दूसरी पारी का औसत 128 है. दिलचस्प बात यह है कि मुंबई ने अपने आखिरी दो मैच यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए गंवाए हैं. ऐसे में टॉस की भूमिका अहम हो सकती है और टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है. 

ये भी पढ़ें :-मूंगा, माणिक्य,और पुखराज पहनने से सोई हुई किस्मत जग जाती .

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *