यूपी चुनाव के अंतिम चरण में वोटरों के बीच जबरदस्त उत्साह, दिखी लम्बी कतारें

0

मतदान के लिए सुबह से ही केंद्रों पर लंबी कतारें देखने को मिल रही है. लोग लाइन में खड़े हो कर अपने बारी का इंतजार कर रहे हैं. 

यूपी चुनाव के अंतिम चरण के दौरान वोटरों में जबरदस्त उत्साह, बूथ के बाहर लगी लंबी कतारें, देखें PICS

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर:- उत्तर प्रदेश विधानसभा का आज आखिरी और सातवें चरण का मतदान हो रहा है. अंतिम चरण में जिन जिलों में मतदान हो रहा है उनमें आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही और सोनभद्र हैं.

इस चरण में 54 सीटों पर कुल 613 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे, जिसमें 11 अनुसूचित जाति के आरक्षित और दो अनुसूचित जनजाति के लिए लगभग 2.06 करोड़ मतदाता शामिल हैं

चुनाव के अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश के कई मंत्रियों के चुनावी भाग्य का फैसला होगा. इनमें पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी (वाराणसी दक्षिण), अनिल राजभर (शिवपुर-वाराणसी), रविंद्र जायसवाल (वाराणसी उत्तर), गिरीश यादव (जौनपुर) और रमाशंकर पटेल (मड़िहान-मिर्जापुर) शामिल हैं.

मतदान के लिए सुबह से ही केंद्रों पर लंबी कतारें देखने को मिल रही है. लोग लाइन में खड़े हो कर अपने बारी का इंतजार कर रहे हैं. लोगों में इस दौरान काफी उत्साह देखने को मिला है.

कई केंद्रों पर भारी संख्या में महिला भी अपने मतधिकार का इस्तेमाल करने पहुंची है. चेहरे पर मास्क पहले हुए हाथ में पहचान पत्र लिए महिलाएं अपनी बारी का इंतजार करते दिखीं हैं.योगी आदित्यनाथ ने रविवार को एक टीवी इंटरव्यू में पूछा गया कि आपने कहा था कि मुसलमानों से मेरा रिश्ता वही है,जो उनका मुझसे है,इसका मतलब क्या है

वोट डाल कर बाहर निकले लोगों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली. लोगों ने अपने हाथ पर वोट का निशान दिखाकर तस्वीर खिंचवाईं.

भाजपा विधायक रत्नाकर मिश्रा मतदान करने मिर्जापुर पहुंचे. वहीं जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षक ने बताया, “मतदान 7 बजे शुरू हो गया था. मैं और एसपी साहब साथ में मतदान केंद्रों पर भ्रमण कर रहे हैं. मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है.”

ये भी पढ़ेंअखिलेश यादव का दावा- कम से कम 300 सीटें जीतेगा सपा गठबंधन

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *