Onion Price: प्याज की कीमत में अचानक हुआ इजाफा, सामान्य वर्ग की पहुंच से हुआ दूर, जानिए कीमत…

0

प्याज के (Onion Price) साथ ही लहसुन और टमाटर के दाम भी बढ़ने लगे हैं। रुद्रपुर सब्जी मंडी में प्याज थोक में 48 से 55 रुपये और फुटकर 65 से 70 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। लाल प्याज धीरे-धीरे मंडी से गायब होता जा रहा है। 

News jungal desk: रुद्रपुर में दामों में अचानक हुए इजाफे के चलते प्याज (Onion Price) सामान्य वर्ग की पहुंच से बहुत दूर हो गया है। आपको बता दे कि यह फुटकर में 65 से 70 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। आवक घटने से प्याज के दामों में और इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है।  

प्याज के साथ ही लहसुन और टमाटर के दाम भी बढ़ने लगे हैं। रुद्रपुर सब्जी मंडी में प्याज थोक में 48 से 55 रुपये और फुटकर 65 से 70 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है। लाल प्याज धीरे-धीरे मंडी से गायब होता जा रहा है। नवरात्र और श्राद्ध के समय प्याज की बिक्री धीमी होने के बाद भी अचानक बढ़े दामों से ग्राहक परेशान हैं। सब्जी विक्रेत संजीव विश्वास ने बताया कि लाल प्याज की सप्लाई नहीं आ रही है। ऐसे प्याज के दामों में और उछाल होने की संभावना जताई जा रही है। 

बढते दामो के चलते प्याज लेने वाले ग्राहक भी कम हो गए हैं। वही पर अदरक की कीमत में 40 रुपये प्रति किलो की वृद्धि हुई है। ये 100 से बढ़कर 140 रुपये प्रतिकिलो में बिक रहा है। टमाटर के दाम में भी 15 से 20 रुपये प्रति किलो की बढ़त हुई है।

प्याज की सप्लाई में गिरावट
सब्जी विक्रेता मिथिलेस ने बताया कि अब दो दिन में प्याज की एक गाड़ी आ रही है। इससे फुटकर व्यापारियों को समस्या हो रही है। विक्रेता मौका मिलने पर अधिक से अधिक प्याज खरीद रहे हैं। इधर होटल कारोबारी अशोक बत्रा ने बताया कि  रोजाना 30 से 40 किलो प्याज खरीदने वाले कारोबारी केवल 10 से 15 किलो प्याज से ही काम चला रहे हैं। 

Read also: 21 लाख दीयों से जगमगाएगी अयोध्या, राम की पैड़ी पर फिर बनेगा विश्व रिकॉर्ड

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed