15 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने की है योजना, पहले दिन ही हुई गड़बड़

0

न्यूज जगंल डेस्क कानपुर सीएम योगी ने यूपी के 15 करोड़ गरीबों को होली तक दोगुना मुफ्त राशन देने का ऐलान किया था। रविवार को राशन वितरण कार्यक्रम का लखनऊ में शुभारंभ किया गया। इस दौरान कोटे की दुकानों पर लोगों की लाइन लगी थी। हालांकि, शुभारंभ के थोड़ी ही देर में सर्वर फेल हो गया। लखनऊ और कानपुर में कई राशन की दुकानों पर सर्वर फेल हैं। इससे लोगों को राशन लेने में दिक्कत हो रही है। घंटे भर इंतजार के बाद कई लोग घर की ओर लौट गए। राशन वितरण में भाजपा जनप्रतिनिधियों की ड्यूटी लगाई गई है। सुबह से ही कार्डधारक दुकान पर पहुंच गए थे।

सपा पर कसा तंज
सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन सरकार की डबल राशन व्यवस्था का लाभ हर जरूरतमंद को मिले यही प्रयास है। पिछली सरकारों में गरीबों के राशन पर माफिया का डाका पड़ जाता था। जो राशन गरीबों को मिलना चाहिए, वह उन्हें नहीं मिल पाता था।

सपा सरकार पर तंज कसते हुए योगी ने कहा कि जब वो लोग सत्ता में थे, तब गरीबों को राशन नहीं मिलता था। स्वास्थ्य सुविधाएं बदहाल थीं और अपराधियों पर दुलार आता था। जब सत्ता हाथ से चली गई तो वैक्सीन को लेकर दुष्प्रचार शुरू कर दिया। सीएम ने कहा कि ऐसे लोगों ने घर के अंदर चोरी छिपे वैक्सीन लगवाई होगी।

ये भी देखे एचबीटीयू में दीक्षांत होगा अब 27 दिसंबर को

UP में कोरोना रहा छू-मंतर
कोरोना प्रबंधन के मामले में भारत दुनिया में सबसे अच्छा और देश में यूपी सबसे बेहतर रहा। 25 करोड़ की आबादी वाले UP में भी कोरोना छू-मंतर रहा। इसका मतलब यह नहीं है कि हम सब लापरवाही करें। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य है।

योगी ने कहा कि आपने देखा होगा कि दिवाली में महंगाई बढ़ी और दाल और तेल के दाम बढ़े तो हमने कहा कि अगर महंगाई होगी तो राज्य सरकार उसके दामों में छूट देगी। उसका परिणाम यह हुआ कि पहले केवल खाद्यान्न मिलता था अब हर गरीब को तेल, दाल, नमक व चीनी भी उपलब्ध करवा रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *