मोबाइल के बदले चोर को चुकानी पड़ी जान की कीमत, लोगों ने बेल्ट से पीटा

0

पुलिस के मुताबिक 10 सितम्बर को थाना सराय रोहिल्ला में रिलैक्सो वाली गली, शाज़ादा बाग में पड़े एक शव के बारे में सूचना प्राप्त हुई, जिसे आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए इंस्पेक्टर राहुल रौशन को सौंपा गया था. वह टीम के साथ मौके पर पहुंचे जहां गली में करीब 20 साल के शख्स की एक लाश पड़ी थी

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : दिल्ली में एक युवक को मोबाइल चोरी करने के बदले अपनी जान देकर सजा भुगतनी पड़ी। मोबाइल चोरी करते हुए रंगेहाथ पकड़े जाने पर लोगों ने उसे बेरहमी से पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया। किसी ने मुक्के चलाए, तो किसी ने हेल्ट और प्लास्टिक के पाइप से अधमरा कर दिया। आखिरकार उसने दम तोड़ दिया।

पुलिस के मुताबिक 10 सितम्बर को थाना सराय रोहिल्ला में रिलैक्सो वाली गली, शाज़ादा बाग में पड़े एक शव के बारे में सूचना प्राप्त हुई, जिसे आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए इंस्पेक्टर राहुल रौशन को सौंपा गया था. वह टीम के साथ मौके पर पहुंचे जहां गली में करीब 20 साल के शख्स की एक लाश पड़ी थी. मृतक के शरीर पर चोट के निशान थे और अज्ञात व्यक्ति द्वारा सिर के बाल भी काटे गए थे जो मौके से कुछ मीटर की दूरी पर बिखरे हुए थे. क्राइम टीम/नार्थ द्वारा अपराध स्थल का निरीक्षण किया गया. मृतक की पहचान इजहार (19 वर्ष) के रूप में हुई है. मृतक इजहार का शव दिल्ली के सब्जी मंडी मुर्दाघर में सुरक्षित रखवाया गया है.

CCTV से हुआ मामले का खुलासा
इस मामले में एफआईआर संख्या 585/22 यू/एस 302/201/34 आईपीसी दर्ज की गई और जांच शुरू की गई. जांच के दौरान अलग-अलग सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया गया और यह पाया गया कि दिनांक 10 सितम्बर को सुबह लगभग 4 बजे मृतक इज़हार फैक्ट्री यानी प्लॉट नंबर 308/6, शहजादा बाग औद्योगिक क्षेत्र में प्रवेश किया और वहां से एक लावा मोबाइल फोन चुरा लिया. फैक्ट्री में एक ज्ञानी नाम के कर्मचारी ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया और घूंसे से उसकी पिटाई कर दी. बाद में मृतक इज़हार को कारखाने के बाहर लाया गया और आरोपी ज्ञानी को भीड़ में से कई लोगो ने पिटाई की, जहां मृतक इज़हार को आरोपी ज्ञानी और अन्य लोगों ने प्लास्टिक पाइप और बेल्ट का उपयोग करके लगातार पीट-पीट कर मार डाला गया.

अन्य आरोपियों की तलाश में तगी है पुलिस
11 सितम्बर को आरोपी ज्ञानी को गिरफ्तार किया गया, जिसने खुलासा किया कि उसने अन्य आरोपियों के साथ मिलकर मृतक इज़हार को बेरहमी से पीट-पीट कर मार डाला था और उसने मृतक को सबक सिखाने के लिए कैंची से सिर के बाल भी काट दिए थे. उसने इस्तेमाल की हुई कैंची को अपने कारखाने में छिपा दिया. आरोपी का एक दिन का पुलिस कस्टडी रिमांड मिल गया है. शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़े – शिवसेना के दोनों गुटों में भिड़ंत शिंदे खेमे के विधायक पर दंगा और फायरिंग

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *