सांप ने मां और मासूम बेटे को ऐसा डसा दोनों सो गए मौत की नींद

0

राजस्थान के कोटा संभाग के बूंदी जिले में जहरीले सांपों ने लोगों का जीन दूभर कर दिया है. यहां एक बार फिर एक जहरीले सांप के काटने से मां-बेटे की मौत हो गई. बूंदी में इससे पहले भी इस मौसम में सर्पदंश से कई लोगों की जान जा चुकी है. पढ़ें नया मामला कहां हुआ।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : बारिश के मौसम में बिलों से बाहर आ रहे जहरीले सांप अब तक कई लोगों की मौत की नींद सुला चुके हैं । कोटा संभाग के बूंदी जिले में एक बार फिर एक जहरीले सांप ने मां-बेटे को ऐसा डसा कि दोनों अकाल मौत के शिकार हो गए हेै । घटना बूंदी जिले के नमाना थाना इलाके के आमली गांव में हुई थी। सर्पदंश से हुई मां-बेटे की मौत के बाद उनके परिवार में कोहराम मच गया है । बूंदी में इससे पहले जहरीले सांपों को काटने से कई मौतें हुई हैं । मां-बेटे की एक साथ हुई मौत से आमली गांव में मातम पसरा है।

नमाना थानाप्रभारी महेन्द्र सिंह राणावत ने बताया कि सर्पदंश की यह घटना मंगलवार रात को हुई थी । आमली गांव निवासी धर्मराज मीणा अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ खेत पर बने मकान में रहता है । और मंगलवार रात को उनके घर में एक जहरीला सांप घुस गया था । इस सांप ने धर्मराज की पत्नी ममता मीणा और उसके पास खेल रहे मासूम बेटे कृष्ण मीणा को डस लिया था । सांप के डंसने पर मां बेटे दोनों चिल्लाए और इस पर उनके अन्य परिजन दौड़कर वहां आए थे । इस दौरान उन्हें वहां से सांप जाता हुआ नजर आया था ।

इलाज के लिये कोटा ले गए लेकिन नहीं बच पाए मां -बेटे दोनो
यह देखकर परिवार के लोग घबरा गए. है । सांप डसने का पता चलते ही परिजन उनको लेकर इलाज के लिये कोटा दौड़े थे । लेकिन दोनों को बचाया नहीं जा सका है । कोटा में इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई है । सूचना पर वहां पहुंची पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करवाकर उनको परिजनों के सुपुर्द कर दिया है । बुधवार को दोनों के शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है ।

पहले भी जमीतपुरा और नीम का खेड़ा में हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं
उल्लेखनीय है कि बूंदी जिले में सर्पदंश के चलते पहले भी कई लोगों की मौत हो चुकी है । जिले में जंगल अधिक होने के कारण यहां आए दिन जहरीले सांप निकलते रहते हैं ।बीते 6 सितंबर को जमीतपुरा गांव में घर में सो रहे दो भाई बहन शिवचरण और लाजवंती बैरवा को सांप ने काटा था । इससे उनकी मौत हो गई थी. वहीं उससे पहले नीम का खेड़ा गांव में सांप ने घर पर सो रही एक महिला के साथ-साथ उसके तीन बच्चों को डस लिया था. इस घटना में महिला की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़े – बरेली : इलेक्ट्रिक बस में धमाका होने से चार्जिंग स्‍टेशन पर मची अफरातफरी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *