मां ने ‘रामायण’ के ‘राम’ अरुण गोविल के पैरों में रखा बीमार बच्चा, कहा- ‘इसे बचा लीजिए’

0

टीवी के चर्चित धारावाहिक शो ‘रामायण में भगवान ‘राम’ की भूमिका निभाकर घर-घर मशहूर होने वाले अरुण गोविल आज पूरे 64 साल के हो चुके हैं। जी हां, अरुण गोविल का जन्म आज ही के दिन यानी 12 जनवरी साल 1958 को उनका जन्म उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ था।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :-साल 1987 से 1988 तक चलने वाली टीवी सीरीज रामायण में प्रभु राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल को लोगों ने भगवान का ही दर्जा दे दिया था। इस बात को खुद अरुण कई बार बात कर चुके हैं। टीवी पर उनकी छवि ही ऐसी बन गई थी। कि जहां भी लोग उन्हें देखते थे, तो उनके प्रति अपनी श्रद्धा दिखाने लगते थे। टीवी सीरीज ‘रामायण’ से जुड़े ऐसे कई किस्से हैं, जो अब धीरे-धीरे आपके सामने आ रहे हैं।

कोविड के दौरान लॉकडाउन में ‘रामायण’ का दोबारा प्रसारण दूरदर्शन पर किया गया था, जिसके बाद से इस सीरीज से जुड़े कई किस्से सामने आने लगे और यह सिलसिला अब तक जारी हैं।

अरुण गोविल ने खुद कई किस्से इस सीरीज की शूटिंग के दौरान के शेयर कर चुके हैं। इंटरव्यू में अरुण ने ऐसी घटना का जिक्र किया था जिसे जान आप भी हैरान रह जाएंगे।

एक इंटरव्यू में अरुण ने कहा था कि एक बार ‘रामायण’ के सेट पर एक महिला अपने बच्चे को लेकर आई थी। सभी से पूछने लगी कि भगवान राम कहां हैं?

फिर सभी ने उस महिला को अरुण गोविल के पास भेज दिया। जब वह महिला अरुण के पास आई तो उसने अपने बच्चे को उनके पैर में रख दिया और कहने लगी कि ये बहुत बीमार है, इसे बचा लीजिए।

यह सब देख अरुण काफी घबरा गए थे।उस बेबस मां से कहने लगे वह कुछ नहीं कर सकते, इसे किसी डॉक्टर के पास ले जाइए। फिर अरुण ने उन्हें कुछ पैसे दिए। उस दिन वह महिला वहां से चली गई, लेकिन 3 दिन बाद वह फिर सेट पर पहुंची।

इस बार उन्होंने अरुण से कहा उनका बच्चा बिल्कुल ठीक हो गया है। ये सुनने के बाद वह समझ चुके थे कि भगवान से सच्चे मन से कुछ मांगो तो वह जरूर मिल जाता। जब वह महिला अरुण के पास आई थीं, तो उन्होंने उस बच्चे की ठीक होने की दुआ मांगी थी।

ये भी पढ़ें:-BJP से निलंबित नुपूर शर्मा को मिला हथियार का लाइसेंस, दिल्‍ली पुलिस ने कहाँ- क्‍यों जारी किया आर्म लाइसेंस

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed