UP: खेत में सो रहे किसान कि धारदार हथियार से काटकर की हत्या, जानिए क्या है पूरा मामला…

0

फर्रुखाबाद के मेरापुर थाना इलाके के गांव बिछौली में रुपये लेनदेन के विवाद की वजह से खेत में सो रहे किसान की मंगलवार रात धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई। बुधवार सुबह ग्रामीणों ने किसान का शव देखकर परिजनों को जानकारी दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने पुत्र की तहरीर पर 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

News jungal desk: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में एक बुजुर्ग की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। परिजनों ने 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। फारेंसिक टीम ने घटनास्थल के नमूने ले लिए हैं। 

जानकारी के अनुसार, संकिसा में रुपये लेनदेन के विवाद में खेत में सो रहे किसान की मंगलवार रात धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई। बुधवार सुबह ग्रामीणों ने किसान का शव देखकर परिजनों को जानकारी दी। पुलिस ने पुत्र की तहरीर पर 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। एएसपी व सीओ कायमगंज ने मौके पर जांच की। 

मेरापुर थाना इलाके के गांव बिछौली निवासी राकेश कश्यप (50) गांव नौली निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक रामनिवास का खेत बटाई पर लिए थे। खेत में मूंगफली की फसल खड़ी है। मंगलवार रात करीब 9 बजे राकेश घर से खाना खाकर खेत पर फसल की रखवाली करने के लिए चले गए। वह रामनिवास के नलकूप के पास चारपाई पर सो गए। 

रात में किसी समय हमलावरों ने चारपाई पर सोते समय ही राकेश पर धारदार हथियारों से कई प्रहार कर हत्या कर दी। गांव का गोविंद बुधवार सुबह खेत के पास से गुजरा तो उसने राकेश को खून से लथपथ चारपाई पर पड़ा हुआ देखा। जानकारी मिलने पर परिजन मौके पर पहुंचे। गांव के गौरव मिश्रा ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। 

सूचना मिलने पर एएसपी डॉ.संजय कुमार, सीओ सोहराब आलम, एसओ दिग्विजय सिंह मौके पर पहुंचे और परिजनों से घटनाक्रम के बारे में जानकारी की। फारेंसिक टीम ने मौके पर खून के नमूने लेकर अन्य साक्ष्य भी एकत्र किए। राकेश की पत्नी वीरवती की बीस वर्ष पहले मौत हो गई थी। पुत्र संजीव दिल्ली में रहकर ट्रक चलाता है।

भाई राजेश व विनोद ने पुलिस को बताया कि 2 दिन पहले राकेश का रुपये लेनदेन को लेकर गांव के कुछ लोगों से विवाद हुआ था। सूचना मिलने पर पुत्र संजीव भी कुछ घंटों के बाद गांव पहुंच गया। उसने रुपये के लेनदेन के विवाद में गांव के रामकिशोर, मदनलाल, विनोद, सरफू, मुकुट सिंह, धमेंद्र, सुनील जितेंद्र के खिलाफ पिता राकेश की हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया। 

पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एएसपी डॉ.संजय कुमार ने बताया कि किसान राकेश की खेत में रखवाली करते समय रात को धारदार प्रहार से हत्या कर दी गई है। पुत्र की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में पुलिस की कई टीमें लगा दी गई हैं।

परिजनों का हाल बेहाल
राकेश की हत्या के बाद पुत्र संजीव, पुत्री शिखा व बहू पुष्पा रो-रोकर बेहाल हो गई। पुत्र संजीव ने बताया कि पिता बटाई पर खेती करते थे। उनका गांव के लोगों से रुपये लेनदेन को लेकर मामूली विवाद हुआ था। उन लोगों को पिता की हत्या नहीं करनी चाहिए थी । उसने कहा की आरोपियों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करे।

Read also: महाराष्ट्र-तेलंगाना में बारिश का कहर, जलभराव से आवागमन में लगी रोक, मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed