IMD: महाराष्ट्र-तेलंगाना में बारिश का कहर, जलभराव से आवागमन में लगी रोक, मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी…

0

महाराष्ट्र के कई शहरों में बुधवार को रातभर भारी बारिश हुई। अधिक जलभराव के कारण नागपुर के नरेंद्र नगर रेलवे अंडर ब्रिज (आरयूबी) और हवाईअड्डा प्रवेश मार्ग बंद कर दिया गया है। वहीं, तेलंगाना के मुलुगु में NH-163 पुल के ऊपर से पानी बह रहा है।

News jungal desk: महाराष्ट्र और तेलंगाना में लगातार तेज बारिश हो रही है। इस वजह से दोनों राज्यों में जगह-जगह जलभराव हो गया है। तेलंगाना के मुलुगु में एनएच-163 पुल के ऊपर से पानी बह रहा है। तो वहीं, मुंबई में भी रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है । यहां बहुत अधिक तेज बारिश होने की चेतावनी दी गई है। 

बुधवार रात भर भारी बारिश 
महाराष्ट्र के कई शहरों में बुधवार को रातभर भारी बारिश हुई है । इससे नागपुर के कई इलाकों में पानी भरने की खबर सामने आई है। जलभराव के चलते नरेंद्र नगर रेलवे अंडर ब्रिज (आरयूबी) और हवाईअड्डा प्रवेश मार्ग बंद कर दिया गया है। अधिकारी ने बताया पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश जारी है। 

भारी बारिश के चलते स्कूलों की छुट्टी
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुंबई केंद्र ने गुरुवार को शहर में ‘भारी से बहुत भारी बारिश’ की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने महानगर के लिए ‘रेड’ अलर्ट जारी कर दिया है । इसके मद्देनजर बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने गुरुवार को सभी सरकारी और निजी स्कूलों और कॉलेजों की छुट्टी के आदेश जारी कर दिए।

लोगों में दिखा दुख
गंगाधर ने कहा कि शहर में तेज बारिश हुई थी। इसकी वजह से जलभराव हो गया। इसके अलावा कुछ इलाकों में लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है। वहीं, एक अन्य निवासी अरविंद ने कहा कि कल भारी बारिश हुई थी। अभी भी बारिश हो रही। यह चिंता का विषय है।

जाने मुंबई में कहां-कितनी बारिश
आईएमडी के अनुसार, पिछले 24 घंटों में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर 153.5 मिमी, राम मंदिर क्षेत्र में 161 मिमी, बायकुला में 119 मिमी, सायन में 112 मिमी और बांद्रा में 106 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा, कोलाबा में भी बेहद तेज बारिश दर्ज की गई। 

शाम को आएगा हाई टाइड 
बीएमसी अधिकारियों के मुताबिक, गुरुवार सुबह 6.38 बजे 3.31 मीटर का हाई टाइड आया और 3.32 मीटर का अगला हाई टाइड शाम 5.58 बजे आने की संभावना है। पश्चिम रेलवे और मध्य रेलवे ने कहा कि उपनगरीय सेवाएं सामान्य हैं, लेकिन वहीं पर कुछ यात्रियों ने दावा किया कि ट्रेनें कम से कम 10-15 मिनट की देरी से चल रही हैं। वहीं, बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट के एक प्रवक्ता ने कहा कि शहर में कहीं भी बस रूट डायवर्जन नहीं किया गया है।

तेलंगाना में भी बारिश से हाल बेहाल
तेलंगाना के शहरों में लगातार बारिश हो रही है। इसकी वजह से मुलुगु में NH-163 पुल के एक हिस्से के ऊपर से पानी बह रहा है।

Read also: सारा दिन काम के बाद भी खुद को रखें फ्रेश, अपनाएं ये खास तरीके

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed