धरती फटेगी मैं उसमें समा जाऊंगी,90 साल की बुजुर्ग का अंधविश्वास का ड्रामा

0

राजस्थान के अलवर जिले के खेड़ली कस्बे में रविवार को 90 साल की एक वृद्धा ने अंधविश्वास (Superstition) का अजीब दावा कर वहां तमाशा खड़ा कर दिया. महिला ने दावा किया कि शाम को सात बजे धरती फटेगी और वह उसमें समाधी लेगी. महिला ने ध्यान लगाना शुरू किया तो अन्य महिलाओं ने भजन कीर्तन शुरू कर दिए. करीब पांच घंटे तक चले इस हाई वोल्टेज ड्रामे ने पुलिस की सांसें फूला दी

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : अलवर जिले के खेड़ली कस्बे में रविवार को 90 वर्षीय एक वृद्ध महिला ने करीब पांच घंटे तक अंधविश्वास का हाई वोल्टेज ड्रामा कर पुलिस की सांसें फूला दिया और महिला ने कहा कि धरती फटने वाली है और वह उसमें जिंदा समाधी लेगी और पुलिस ने बड़ी मुश्किल से समझाइस कर महिला को वहां से हट कर और भजन कीर्तन को बंद करवाया गया इस दौरान वहां लोगों को जमावड़ा लगा रहा था लोग वृद्धा के दावे को परखने के लिए शाम तक वहां डटे रहे थे । आखिर में पुलिस ने महिला और उसके परिजनों को पाबंद करा और तक जाकर ड्रामा खत्म हुआ ।

जानकारी के अनुसार खेड़ली निवासी दीपाराम सैनी की पत्नी चिरौंजी सुबह 11 बजे से अपने घर की चारदीवारी के अंदर गुलाल और बांस की परिधि बनाकर ध्यान में समाधी लगा कर बैठ गई थी । महिला ने अपने बेटे और परिजनों से कहा कि उसे एक महीने पहले माता ने आज धरती फटने और उसमें समाने का संकेत दिया है । और इसलिए वह आज धरती में समाएगी माता उसे धरती में जगह देगी और वृद्धा ने परिजनों से कहा कि उनकी मां को भी परमात्मा से कुछ संकेत मिलने लगे थे । इसका वो हमेशा जिक्र करती थी ।

भजन कीर्तन का आयोजन शुरू हो गया
चिरौंजी के ध्यान में बैठने के बाद वहां आसपास की महिलाओं की भीड़ एकत्रित हो गई और भजन कीर्तन का आयोजन शुरू हो गया. और इस मामले की जानकारी कस्बे में आग की तरह फैल गई.थी कस्बे के लोग वृद्धा को देखने के लिये पहुंचने शुरू हो गये. वहां दिनभर लोगों का तांता लगा रहा. और सूचना मिलते ही खेड़ली पुलिस मौके पर पहुंची और पूरी घटना की जानकारी जुटाई थी पुलिस ने महिला और उसके परिजनों से समझाइस करी थी । .

शाम 7 बजे तक लोग वहीं पर डटे रहे
पुलिस ने महिला और आमजन से अंधविश्वास के चक्कर में नहीं पड़ने की नसीहत दिया था लेकिन वे टस से मस नहीं हुए. अंतत: पुलिस ने महिला को समाधि स्थल से हटाकर परिजनों को अंधविश्वास नहीं फैलाने के लिए पाबंद किया था । लेकिन धरती फटने के दावे की उत्सुकता के चलते आमजन शाम तक वहीं पर डटे रहे. शाम 7 बजे बाद पुलिस प्रशासन ने मौके पर जाकर आमजन से पुनः अंधविश्वास में न पड़ने की अपील कर मामला शांत करवाया और महिला को वहां हटाया.

यह भी पढ़े : हिमाचल में शराब तस्करी शुरू,150 पेटी से भरी पिकअप पकड़ी गई

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed