हौद में गिरा बच्चा और मौत खींच ले गई चार युवा भाईयों को साथ

0

अजमेर के नसीराबाद थाना इलाके में हुई दर्दनाक घटना चार भाइयों की मौत से लवेरा गांव में मातम पसर गया है

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : राजस्थान के अजमेर जिले के श्रीनगर थाना इलाके में हुये दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है में एक ही परिवार के चार युवकों की मौत हो गई. हादसे के शिकार चारों युवक चचेरे भाई थे. हादसे के बाद वहां कोहराम मचा हुआ है . हादसा एक बच्चे के हौद में गिर जाने के कारण बाद में उसे बचाने के चक्कर में हुआ बताया जा रहा है. इस हादसे में तीन अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गये. हादसे के बाद वहां ग्रामीणों की भारी भीड़ लग गई. और हंगामा बढ़ता देखकर देर रात जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक भी वहां पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश की. उसके बाद आज शवों का पोस्टमार्टम होगा

पुलिस के अनुसार हादसा अजमेर जिले के श्रीनगर थाना इलाके लवेरा गांव में रविवार को दोपहर बाद हुआ. वहां एक बच्चा लगभग सूखी पड़ी हौद में गिर . और उसको बचाने के चक्कर में परिवार के एक के बाद एक चार युवक उतरते गये लेकिन कोई बाहर नहीं निकला. बाद में तीन अन्य लोग भी हौद में उतरे तो वहां पांचों बेहोशी की हालत में थे. सूचना पर पुलिस भी तत्काल मौके पर पहुंची. बाद में सभी को हौद से निकालकर स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. वहां चार युवकों को मृत घोषित कर दिया गया. इस पर पुलिस ने शवों को नसीराबाद अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया था

आर्थिक सहायता की मांग पर अड़े रहे ग्रामीण
मृतकों में शैतान गुर्जर, देवकरण गुर्जर, शिवराज गुर्जर और महेंद्र गुर्जर शामिल हैं. ये चारों चचेरे भाई थे. इन्हें बचाने के लिये हौद में उतरे तीन अन्य लोगों की भी तबीयत बिगड़ गई. और मासूम बच्चे समेत तीनों घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अजमेर रेफर कर दिया गया. हादसे की सूचना मिलते ही पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर भी नसीराबाद असपताल पहुंचे. उन्होंने प्रशासन से मृतकों के आश्रितों के लिए आर्थिक सहायता की मांग की. और बाद में परिजन और ग्रामीण भी आश्रितों को आर्थिक सहायता दिये जाने की मांग पर अड़ गये थे .

देर रात पहुंचे कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक
उन्होंने मांग पूरी नहीं होने तक शवों को उठाने से इनकार कर दिया. धीरे-धीरे वहां ग्रामीणों का जमावड़ा बढ़ता गया. आक्रोशित ग्रामीणों ने नसीराबाद मोर्चरी के बाहर जाम लगा दिया. और इससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइनें लग गई थी . ग्रामीण जिला कलेक्टर को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गये. हंगामा बढ़ने पर देर रात जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे. उन्होंने ग्रामीणों से समझाइश कर अवरोध खत्म कराया. सोमवार को शवों का पोस्टमार्टम करवाकर उन्हें परिजनों को सौंप दिया जायेगा.

जहरीली गैस से मौत होने की आशंका जताई गई
अभी तक मौत के कारणों का अभी तक पूरी तरह से खुलासा नहीं हो पाया है. हौद में महज 3.5 फीट ही पानी बताया जा रहा है. ऐसे में युवकों की मौत हौद में फैली जहरीली गैस से होने के कयास बताय़े जा रहे है. जांच के लिये पानी के सैंपल भी लिए गए हैं. पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच करने में लगी है. हादसे के बाद लवेरा गांव में मातम पसरा हुआ है.

यह भी पढ़े – घर से भागी चार छात्राओं को दिल्ली पुलिस ने गोल्डन टेंपल से खोज निकाला

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *