पाकिस्तान में आतंकियों ने पुलिस को फिर बनाया निशाना, आत्मघाती हमले में 9 की मौत, 10 घायल

0

9 policemen killed in suicide bombing in Balochistan: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में संदिग्ध आत्मघाती हमले में 9 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. पाकिस्तान में पुलिसकर्मियों पर हमलों की बढ़ती घटनाओं में यह बिल्कुल ताजा हमला है. लोकल मीडिया की खबरों में सोमवार को बताया गया कि बलूचिस्तान प्रांत में यह घटना बोलन इलाके में कंबरी पुल पर घटित हुई.

पाकिस्तान (Pakistan) के बलूचिस्तान (Balochistan) राज्य के बोलन इलाके में एक पुलिस वैन (police Van) को भारी विस्फोटकों से निशाना बनाया गया. सोमवार को हुई इस घटना में वैन में सवार कम से कम 9 पुलिसवालों की मौके पर ही मौत हो गई और करीब 10 घायल हो गए. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक घायलों को इलाज के लिए सिब्बी के सिविल अस्पताल ले जाया गया है. बताया गया कि पुलिसकर्मियों को सिब्बी से क्वेटा ले जा रही वैन को बोलन में लैंडी खोसा के पास विस्फोटकों द्वारा निशाना बनाया गया. पाकिस्तान के अखबार डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार यह घटना बलूचिस्तान के बोलन इलाके में कंबरी पुल पर हुई.

ये जगह सिब्बी और कच्छी सीमाओं की सीमाओं से जुड़ा हुआ है. खबरों में कहा गया है कि शुरुआती जांच में आत्मघाती हमले की ओर इशारा किया गया है. फिलहाल हमले की घटना की जांच की जा रही है. खबरों में कहा कि गया है कि घायल पुलिसकर्मियों की संख्या के बढ़कर 15 होने की खबर है. पुलिस ने बताया कि दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान के राज्य बलूचिस्तान के बोलन इलाके में सोमवार को एक आत्मघाती हमलावर ने एक मोटरसाइकिल को पुलिस की वैन में टकरा दिया जिससे हुए धमाके में 9 पुलिसकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि यह हमला बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा से करीब 160 किलोमीटर (100 मील) पूर्व में स्थित शहर सिब्बी में हुआ है. सिब्बी में अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि हमले में कम से कम 10 पुलिसकर्मी घायल हो चुके हैं. पाकिस्तान में पुलिस कर्मियों को निशाना बनाने वाली इस नई घटना की जिम्मेदारी अभी तक किसी गुरिल्ला समूह ने नहीं ली है.

Read also: Ashram Flyover Inauguration: आश्रम फ्लाईओवर का हुआ आगाज, केजरीवाल बोले- जो कहा वो करेंगे

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed