अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया कर सकती है कई बदलाव

न्यूज जंगल डेस्क। कानपुर। टी-20 वर्ल्ड कप के प्रैक्टिस मैचों में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों को धूल चटाने वाली टीम इंडिया को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से मिली हार ने काफी टेंशन दी है। टीम को अब मोहम्मद नबी की अगुवाई वाली अफगानिस्तान टीम से भिड़ना है, जिसका अब तक का सफर बेहद शानदार रहा है। टीम ने स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराने के अलावा पाकिस्तान को भी हार की कगार पर पहुंचा दिया था, लेकिन आखिर में टीम हार गई। टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी भारतीय टीम को अगर अफगानिस्तान से भी हार मिलती है, तो टीम का टी-20 वर्ल्ड कप में बोरिया बिस्तर बंध हो जाएगा।

यह ऐसा मैच है जिसे जीतने पर भारत को कोई क्रेडिट नहीं मिलेगा, लेकिन हारने पर आलोचना के स्वर और मुखर हो जाएंगे और कप्तान विराट कोहली इस बात को अच्छे से जानते हैं। इस मैच में भारत एक बार फिर रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी के साथ उतर सकता है। भारत ने पिछले मैच में ओपनिंग जोड़ी को बदला था, जहां राहुल के संग इशान किशन को मौका दिया गया था। हालांकि किशन मौके का फायदा नहीं उठा सके और मात्र 4 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के लिए फिट होने पर सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है, जो पिछले मैच में चोट की वजह से नहीं खेल सके थे।

ये भी देखें – हिमाचल में कांग्रेस का क्लीन स्वीप, मंडी लोकसभा के साथ तीन विधानसभा सीटें भी जीतीं

इसके अलावा इस मैच में यह देखना इंटरेस्टिंग होगा कि क्या भारतीय कप्तान विराट कोहली सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका देते हैं या एक बार फिर वरुण चक्रवर्ती पर ही भरोसा जताते हैं। वैसे वरुण का अब तक का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है तो अश्विन के खेलने के चांस ज्यादा है। वैसे भी अश्विन को पिछले कुछ महीनों से विराट लगातार प्लेइंग इलेवन से बाहर ही रखे हैं, तो उन पर भी अश्विन को खिलाने का दवाब है। आइए एक नजर डालते हैं अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन पर –

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *