टी20 विश्वकप : जीत के साथ यूएई से विदा लेना चाहेगी टीम इंडिया

0

न्यूज जंगल डेस्क। कानपुर। न्यूजीलैंड के हाथों अफगानिस्तान को मिली हार के साथ ही टीम इंडिया का टी-20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया है। ग्रुप-2 में भारत आज नामीबिया के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगा। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम जीत के साथ टूर्नामेंट का अंत करना चाहेगी। अंतिम चार की दौड़ से बाहर होने के बाद इस मैच में कप्तान अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाना चाहेंगे। ऐसे में इशान किशन, राहुल चाहर जैसे खिलाड़ियों को नामीबिया के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। वहीं, नामीबिया की टीम भारत को कड़ी टक्कर देने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। 

नामीबिया के खिलाफ टीम इंडिया अपने दोनों सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा में से किसी एक को बैठाकर इशान किशन को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है। इशान को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने का चांस मिला था, लेकिन वह बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे। कप्तान विराट कोहली सूर्यकुमार यादव को इस औपचारिक मैच में खुद से ऊपर प्रमोट भी कर सकते हैं। वहीं, लगातार अपनी फिटनेस को लेकर सुर्खियों में रहे हार्दिक पांड्या को भी आराम दिया जा सकता है और उनकी जगह पर शार्दुल ठाकुर खेल सकते हैं। 

टी-20 विश्व कप में अबतक एक भी मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए गए राहुल चाहर को इस मैच में कप्तान कोहली आजमा सकते हैं। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ जमकर रन लुटाने वाले भुवनेश्वर कुमार को भी अंतिम ग्यारह में मौका मिल सकता है। विराट जसप्रीत बुमराह या फिर मोहम्मद शमी में से किसी एक और आराम देकर भुवी को शामिल कर सकते हैं। 

ये भी देखें – परमाणु हथियारों का जखीरा बढ़ाने के साथ जैविक हथियार बनाने में भी जुटा चीन

भारत का संभावित प्लेइंग XI: केएल राहुल, रोहित शर्मा/ इशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या/शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, राहुल चाहर। 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *