T20 World Cup: आयरलैंड को 35 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी न्यूजीलैंड

0

T20 World Cup में टीम न्यूजीलैंड ने टीम आयरलैंड को सुपर-12 के आखिरी मुकाबले में 35 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम न्यूजीलैंड ने T20 World Cup 2022 के सेमीफाइनल में….

Sports Desk: T20 World Cup में टीम न्यूजीलैंड ने टीम आयरलैंड को सुपर-12 के आखिरी मुकाबले में 35 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम न्यूजीलैंड ने T20 World Cup 2022 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। आयरलैंड को हराने के साथ ही टीम न्यूजीलैंड के अब 5 मैचों में 7 अंक हो गए हैं। न्यूजीलैंड सुपर-12 की पहली टीम है, सुपर-4 में जगह बनाई है। फ़िलहाल अभी आधिकारिक रूप से टीम क्वालीफाई नहीं की, क्योंकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के एक-एक मैच बचे हैं। अगर ये टीमें अपने मुकाबले जीतती हैं, तो नेट रन रेट देखा जाएगा।

इस मैच में न्यूजीलैंड ने आयरलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 185 रन बनाए थे। इसके जवाब में आयरलैंड की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान के साथ 150 रन ही बना सकी। 186 रनों लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम ने दमदार शुरुआत की है।

इसके अलावा न्यूजीलैंड सुपर-12 के ग्रुप 1 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम बन गई है। न्यूजीलैंड की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले मैच में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की थी। लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ उनका मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था, जिससे न्यूजीलैंड टीम को नुकसान झेलना पड़ा। इसके बाद टीम ने श्रीलंका को हराया, लेकिन अगले ही मैच में इंग्लैंड ने उसे 20 रन से हराकर उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल कर दी थी। न्यूजीलैंड हार नहीं मानी और अपने आखिरी मैच में आयरलैंड को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई।

यह भी पड़े: ईरान ने कनाडा के रक्षामंत्री सहित अन्‍य सैन्य अफसरों पर लगाया प्रतिबंध, देखें पूरी लिस्‍ट…..

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *