निलंबित एसपी दिव्या ने जेलर के खिलाफ दी शिकायत,मानहानि का लगाया आरोप

0

 एसीबी द्वारा दर्ज किए गए मामले में 20 जनवरी से 1 अप्रैल तक न्यायिक अभियोग में रहने के दौरान मीडिया में महिला बैरक से उनके फोटो सार्वजनिक प्रकाशन के लिए जारी किए गए।

News jungal desk :– एसओजी की निलंबित एसएसपी दिव्या मित्तल ने अजमेर जेल अधीक्षक के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज करवाई है। और मित्तल ने जेल नियमों के उल्लंघन और फोटो सार्वजनिक कर मानहानि करने का आरोप लगाया है। और कोर्ट ने 25 जुलाई की तारीख मुकर्रर की है। दिव्या के वकील ने बताया कि जेल अधीक्षक सुमन मालीवाल, उप कारापाल हिना खान व तत्कालीन जेल प्रहरी को आरोपी बनाया गया है।

परिवादी की छवि खराब हुई

परिवाद के अनुसार एसीबी द्वारा दर्ज किए गए मामले में महिला बंदी सुधार गृह में 20 जनवरी से 1 अप्रैल तक न्यायिक अभियोग में रहने के दौरान मीडिया में महिला बैरक से उनके फोटो सार्वजनिक प्रकाशन के लिए जारी किए गए। इसमें दिव्या की सहमति नहीं ली गई। और इससे परिवादी की छवि खराब होने के साथ ही उसे मानसिक प्रताड़ना का सामना करना पड़ा।

10 अप्रैल को जेल से बाहर आई थी दिव्या

बता दें कि दिव्या को 10 अप्रैल को जमानत दी गई थी। और एसओजी ने एनडीपीएस मामले में सही से जांच नहीं करने के चलते मित्तल को गिरफ्तार किया था। और एनडीपीएस कोर्ट ने मित्तल को रिहा करते हुए कहा था कि एसओजी ने कोई लिखित शिकायत या पूर्व अनुमति पेश नहीं की। और ऐसे में जमानत पर रिहा किया जाता है।

यह है मामला

बता दें कि 4 जनवरी को शिकायतकर्ता ने एसीबी को बताया कि दिव्या ने उसके दलाल के जरिए 2 करोड़ की रिश्वत मांगी गई है। आरोपियों को 25 लाख काम से पहले और 25 लाख काम के बाद देने की बात तय हुई थी। आरोपी दलाल ने उस दौरान पैसा नहीं लिया। रिश्वत की रकम लेने से पहले एसीबी ने दिव्या को 16 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद टीम ने उन्हें पकड़कर अजमेर से जयपुर लाई थी। फिलहाल दिव्या एसीबी द्वारा दर्ज किए गए मामले में हाईकोर्ट से जमानत पर बाहर है।

Read also : दिल्ली एनसीआर में अचानक बदला मौसम का मिजाज, आकाश में छाए घने बादल, हो रही झमाझम बारिश

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *