अलीगढ़ में मदरसों के सर्वे का काम पूरा, 103 मदरसे मिले अवैध

0

मदरसे को जो आप चला रहे हैं उसमें आपका फंड कहां से आता है. हमारे पास जो- जो जानकारियां थी हमने सब बता दिए. ऐसे में सोसाइटी हमारी 2009 की थी, जो 2014 में रिन्यू कराने थी. लेकिन हम नहीं करा पाए थे

 न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : उत्तर प्रदेश सरकार की ओर प्रदेश भर में संचालित सभी मदरसों की प्रशासन से सर्वे रिपोर्ट मांगी गई थी और जिसके बाद जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने तहसील स्तर पर टीम बनाकर सर्वे शुरू कीया था । टीम ने सर्वे पूरा कर लिया है और रिपोर्ट शासन को भेज दिया है । आगे की कार्रवाई का निर्णय शासन स्तर से ही किया जाएगा ।

दरअसल, अलीगढ़ जिला प्रशासन की ओर से भेजी गई सर्वे रिपोर्ट में जिले की 5 तहसीलों में कुल 103 मदरसे अवैध निकले हैं । यूपी मदरसा बोर्ड में बिना पंजीकरण से ही इनका संचालन हो रहा था । काफी समल से जिन मदरसों में जांच करी गई थी उसमें से एक मदरसा फैजान ए कुरआन भी शामिल है ।

जानिए क्या थे सर्वे में सवाल?
फैजान-ए-कुरआन मदरसा चलाने वाले मोहम्मद मकसूद आलम ने बताया कि सर्वे की टीम आई थी और सरकार की तरफ से हमसे 11 सवाल पूछे थे. जिसमें जमीन कैसी है । और किराए की जमीन पर चला रहे हैं या अपनी खरीदी हुई है. यदि जमीन खरीदी है तो किस तरीके से खरीदी है । और मदरसे में कितने बच्चे हैं । कहां तक आप तालीम दे रहे हैं । और हिंदी, इंग्लिश की तालीम दे रहे हैं या नहीं दे रहे है । आप राष्ट्रगान वगैर करते हैं या नहीं. 26 जनवरी और 15 अगस्त मनाते हैं या नहीं ।

मदरसे को जो आप चला रहे हैं उसमें आपका फंड कहां से आता है । और हमारे पास जो- जो जानकारियां थी हमने सब बता दिया है । ऐसे में सोसाइटी हमारी 2009 की थी, जो 2014 में रिन्यू कराने थी. लेकिन हम नहीं करा पाए थे. उन्होंने हमसे बोला था कि, आप उसको जल्द से जल्द रिन्यू करा लें. ताकि आपके ऊपर कोई सरकार की तरफ से कार्रवाई ना करी जाए ।

यह भी पढ़े : ललन सिंह के करीबी बिल्डर गब्बू सिंह के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed