जीका के लिए 192 एयरफोर्स कर्मियों केसाथ 16 हजार घरों का भी पूरा हुआ सर्वे

0

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर दिल्ली और लखनऊ से आई स्वास्थ्य टीमों ने शुक्रवार को वायु सेना के 192 कर्मियों के ब्लड और यूरिन सैंपल लिए। कानपुर मंडल के चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के अतिरिक्त निदेशक डॉ जीके मिश्रा ने बताया, पोखरपुर के 4 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लगभग 76 नागरिकों और वायु सेना के 192 कर्मियों के ब्लड और यूरिन सैंपल लिए गए है। 192 सैंपल जीका वायरस पीड़ित के साथ काम करने वाले लोगों के लिए गए है। यह सभी सैंपल आगे के परीक्षण के लिए केजीएमयू लखनऊ लैब भेजा गया है।

72 टीमें ने कलेक्ट किए सैंपल…
लोकल स्वास्थ्य टीम ने जीका वायरस पीड़ित के घर के पास के एरिया में रह रहे लोगों के घर जा कर सैंपल कलेक्ट किए। यह वह लोग थे जिन्हे अभी हाल ही में बुखार आया था या इस समय उनको बुखार है। सभी बुखार के मरीजों को मॉनिटर करने के लिए दिन में दो बार टीमें इनकी जांच भी करेगी।

ये भी देखे: सड़क और पुल न होने से कुंवारे है इस गांव के युवा, आज तक नहीं पहुंचे नेता-अफसर

16000 घरों का सर्वे पूरा, लेकिन जीका के सोर्स का पता नहीं…
जीका वायरस के स्रोत का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की 72 टीमें इलाके में काम कर रही हैं। लेकिन अब तक सोर्स का पता नहीं लगा पाई है। डॉ मिश्रा ने कहा, 55,000 घरों में से, पोखरपुर के 4 किमी के दायरे में अब तक लगभग 16,000 घरों का सर्वे पूरा किया जा चूका है। अब तक 316 सैंपल कलेक्ट किया जा चूका हैं। जिसमें 51 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई और अभी बाकी बचे हुए लोगों की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, जो कल शाम तक आने की संभावना है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *