हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में लैंडस्लाइड का हैरतअंगेज VIDEO, बाल-बाल बचे घर और लोग, शिलाई-शिमला रोड बंद

0

 हिमाचल के सिरमौर जिले के जैतो बैराज में बीते 12 घंटे में 156 एमएम बारिश हुई है. इसी तरह नाहन में 113 और पच्छाद में 103 एमएम पानी बरसा है. इसके अलावा, सोलन में 52 एमएम, शिमला में 17 एमएम बारिश दर्ज हुई है ।

News Jungal Desk :हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में लैंडस्लाइड (Landslide Viral Video) का एक हैरतअंगेज वीडियो सामने आया है । और बुधवार दोपहर ढाई बजे का यह वीडियो है । और वीडियो में पहाड़ी दरकने के बाद मलबा नीचे बह रही एक खड्ड में गिरता है. भस्खलन की वजह से शिलाई-शिमला रोड (Shimla-Shillai Road) पूरी तरह से बंद हो गया है ।  

वीडियो के अनुसार, सिरमौर ज़िला के रोनहाट में देखते ही देखते पूरा पहाड़ गिर गया और इस घटना को वहां से गुजर रहे लोगों ने कैमरे में क़ैद कर लिया है । लैंडस्लाइड में जान-माल का कोई नुक़सान नहीं हुआ है । मगर शिलाई-शिमला सड़क यातायात के लिए अवरुद्ध हो गई है । वहीं, शिमला को जोड़ने वाला नेशनल हाईवे-707 करीब 17 दिन बाद बुधवार को बहाल हुआ है । हालांकि, यह हाईवे कुछ घंटों के लिए बीच में खुला था ।

मौसम विभाग की तरफ से जारी बुलेटिन में बताया गया है कि सिरमौर जिले के जैतो बैराज में बीते 12 घंटे में  156 एमएम बारिश हुई है. इसी तरह नाहन में 113 और पच्छाद में 103 एमएम पानी बरसा है. इसके अलावा, सोलन में 52 एमएम, शिमला में 17 एमएम बारिश दर्ज हुई है.

लगातार सामने आ रहे वीडियो

हिमाचल में लैंडस्लाइड के वीडियो लगातार सामने आ रहे हैं. चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे पर काफी लैंडस्लाइड हो रहे हैं. बीती रात को भी यहां पर लैंडस्लाइड हुआ था और बुधवार दोपहर को हाईवे बहाल हो पाया था. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में अगले तीन दिन तक भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. सरकार की तरफ से नदी नालों के आसपास ना जानें की अपील की गई है. 25 से 27 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

Read also: दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर बारिश का कहर,जलभराव के कारण नोएडा-ग्रेनो में सभी स्कूल बंद…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *