दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर बारिश का कहर,जलभराव के कारण नोएडा-ग्रेनो में सभी स्कूल बंद…

0

अच्छी बारिश का कई दिनों से इंतजार कर रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बुधवार की सुबह राहत लेकर आई है। एनसीआर में जोरदार बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। अधिक जलभराव के कारण नोएडा-ग्रेनो में सभी स्कूल बंद किए गए ।

News jungal desk: दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह जोरदार बारिश हुई। जिसकी वजह से जगह-जगह जलभराव हो गया है। बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। हालांकि सुबह-सुबह हो रही बारिश से लोगों को कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ा है। वाहन चालकों को वाहन चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। मौसम विभाग के अनुसार, 3 दिन तक भारी बारिश होगी। वहीं, जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर आज गौतमबुद्ध नगर जिले में सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। जिले के कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के सभी विद्यालय बंद रहेंगे। 

राष्ट्रीय राजधानी में तेज बारिश हुई है। जिसके चलते मंडी हाउस इलाके में जलभराव हो गया है। ITO पर भी बारिश की वजह से सड़कों पर जलभराव हो गया है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ और बुलंदशहर में भी जमकर बारिश हुई है। काले घने बादल छा गए। दिन में ही अंधेरा हो गया। मौसम विभाग के अनुसार, नोएडा में आज बादल छाए रहने के साथ बारिश होगी।

मौसम विभाग ने अगले 3 दिन 22 से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इनमें हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत पूरे उत्तर पश्चिम भारत से लेकर पूर्वोत्तर और दक्षिण भारत के राज्य भाी शामिल हैं।

इस दौरान बुधवार को मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी गुजरात, कोंकण, गोवा, तेलंगाना, रॉयलसीमा और आंध्र प्रदेश के तटवर्ती इलाकों में भारी बारिश और आंधी-तूफान को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। कुल्लू में बादल फटने से संपत्ति का भारी नुकसान हुआ है। गंगा, यमुना, घग्गर, हिंडन समेत सभी प्रमुख नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं और कई इलाके बाढ़ के पानी में डूबे हुए हैं। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

Read also: धरती से जल्द टकराएगा उल्कापिंड! तेज़ी से बढ़ रहा है आगे, Nasa ने जारी की चेतावनी…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed