सुप्रीम कोर्ट ने सेवाओं को नियंत्रित करने पर दिल्ली-केंद्र विवाद को 5 न्यायाधीशों की संविधान पीठ के पास भेजा

0

यूएनएससी में भारत ने एक बार फिर अपना तटस्थ रूख अपनाया है और शांति की अपील की है। भारत ने इसी के साथ बूचा में हुए नरसंहार की स्वतंत्र जांच का समर्थन किया है।

न्यूज जंगल नेटवर्क, कानपुर : रूस-यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। रूस द्वारा यूक्रेन पर लगातार हमले किये जा रहे हैं। इस बीच यूएनएससी में भारत ने एक बार फिर अपना तटस्थ पक्ष रखा है और शांति की अपील की है। वहीं भारत ने यूक्रेन के बूचा में नागरिकों की हत्या की भी कड़ी निंदा की है और स्वतंत्र जांच के आह्वान का समर्थन किया है। यूएनएससी ब्रीफिंग में टीएस तिरुमूर्ति ने बताया कि भारत शांति के पक्ष में बना हुआ है और मानता है कि इस संघर्ष में कोई विजयी पक्ष नहीं होगा।

एशियन गेम्स 2022 स्थगित

इस बार का एशियन गेम्स 2022 स्थगित को स्थगित कर दिया गया है। यह जानकारी एएफपी ने चीनी राज्य मीडिया के हवाले से दी है।

दिल्ली में सेवाओं पर नियंत्रण का मामला संविधान पीठ के पास भेजा गया

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में प्रशासनिक सेवाओं पर नियंत्रण के मुद्दे को फैसले के लिए पांच-न्यायाधीशों की संविधान पीठ के पास भेज दिया है। भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना, जस्टिस सूर्यकांत और हेमा कोहली की पीठ ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि पांच-न्यायाधीशों की पीठ ने केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच विवाद के सभी मुद्दों को सेवाओं को छोड़कर, इस मुद्दे को संविधान में संदर्भित करते हुए तय किया था।

शरजील इमाम और उमर खालिद की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू

दिल्ली हाईकोर्ट में आज शरजील इमाम और उमर खालिद की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू हो गई है। अदालत पहले शरजील की जमानत याचिका पर विचार कर रही है। बता दें कि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने इस संबंध में यूपी में दर्ज एक मामले में जमानत दे दी थी। 

अनंतनाग में आतंकियों और पुलिस में मुठभेड़

अनंतनाग के बटकूट पहलगाम क्षेत्र के पूर्व में श्रीचंद टाप (जंगल क्षेत्र) में आतंकियों और पुलिस में मुठभेड़ शुरू होने की खबर सामने आई है। पुलिस और सेना का संयुक्त आपरेशन जारी है।

पंजाब में मूंग की दाल की फसल पर मिलेगी MSP

पंजाब में मूंग की दाल की फसल पर MSP का ऐलान किया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि जो किसान अपने खेत में मूंग की फसल उगाना चाहते हैं, वो फसल लगा सकते हैं

लाउडस्पीकर विवाद में मनसे नेता का ड्राइवर गिरफ्तार

लाउडस्पीकर विवाद में मुंबई के शिवाजी पार्क थाने की टीम ने आज मनसे नेता संदीप देशपांडे के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में देशपांडे और संतोष धुरी अभी फरार हैं। बता दें कि पुलिस ने कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता की मौत, शाह के स्वागत समारोह रद्द

पश्चिम बंगाल के काशीपुर विधानसभा में भाजपा कार्यकर्ता अर्जुन चौरसिया (27) की मौत का मामला सामने आया है। भाजपा ने हत्या का अंदेशा जताया है। वहीं भाजपा ने इसके मद्देनजर कोलकाता में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के स्वागत के लिए सभी समारोह भी रद्द कर दिए 

झारखंड खान एवं भूविज्ञान विभाग की सचिव के घर इडी का छापा

रांची में आज झारखंड खान एवं भूविज्ञान विभाग की सचिव पूजा सिंघल के आवास से ईडी ने छापेमारी की है। एजेंसी के अनुसार व्यवसायी अमित अग्रवाल के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed