कानून के रखवाले खुलेआम थाने में मांग रहे 500 -500 की घूस, 300 में भी खुश

0

पैर पर पैर चढ़ाकर लाठ साहब की तरह बैठक शख्स का नाम मनोज पांडेय है, जो थावे थाना के मुंशी है. युवक पैसा मोड़कर देता है और पैसे को बड़े आराम से मुंशी लेकर पॉकेट में रख लेता है

न्यूज जंगल नेटवर्क, कानपुर : थावे थाना में पुलिस का पैसा लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल हो रहा ये वीडियो थावे थाना का है. जहां थाने का मुंशी और मालखाना इंचार्ज खुलेआम लोगों से पैसा वसूल रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद एसपी आनंद कुमार ने जांच के आदेश दिये हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो में खैनी बनाकर खर्चा मांग रहा शख्स थावे थाना का मालखाना इंचार्ज महेंद्र हैं, जो मद्य निषेध विभाग की नीलाम किए गए वाहनों को देने के लिए पांच-पांच सौ रुपये का खर्चा मांग रहे हैं.

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सामने पैर पर पैर चढ़ाकर लाठ साहब की तरह बैठक शख्स का नाम मनोज पांडेय है, जो थावे थाना के मुंशी है. युवक पैसा मोड़कर देता है और पैसे को बड़े आराम से मुंशी लेकर पॉकेट में रख लेता है.

वायरल हो रहे इस दूसरे वीडियो में थाना से नीलामी की बाइक लेकर जाने के लिए पहुंचे शख्स से पांच सौ रुपये की डिमांड की जा रही है. मुंशी दो सौ रुपये का नोट देखकर झल्लाता है और फिर मालखाना इंचार्ज को देख लेने की बात कहता है>

दरअसल, मद्य निषेध विभाग शराब में जब किए गाड़ियों को नीलाम करता है और उसी नीलामी की वाहन को लेने के लिए लोग जब थाने पर पहुंचते हैं तो उनसे मुंशी और माल खाना इंचार्ज खर्चा के लिए 500-500 रुपये मांगा जाता है. पैसा नहीं देने पर परेशान किया जाता है.

ये भी पढ़ें : दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में बड़े लीडर घिरे, गोलीबारी जारी

इधर, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित युवक के घर पर पुलिस ने छापेमारी की है. पीड़ित युवक का आरोप है दोषी पर कार्रवाई करने के बजाय उसे टॉर्चर किया जा रहा है. हालांकि एसपी आनंद कुमार ने कहा मामले में जांच के लिए सदर एसडीपीओ संजीव कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है. दोषी पर जांच कर कार्रवाई की जायेगी.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *