ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के नए वर्जन का भारत ने ओडिशा से किया सफल परीक्षण

0

भारत ने ओडिशा के तट से दूर ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के एक नए संस्करण का सफल परीक्षण किया है.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : भारत ने आज बालासोर में ओडिशा के तट से दूर ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के एक नए संस्करण का सफल परीक्षण किया है. रक्षा सूत्रों ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मिसाइल नए तकनीक से पूरी तरह लैस थी जिसका आज सफल परीक्षण किया गया. 

इससे पहले 11 जनवरी को भारत ने आधुनिक सुपरसोनिक ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल के नए वेरिएंट का परीक्षण किया था. भारतीय नौसेना ने इसे गुप्त तरीके से निर्देशित मिसाइल विध्वंसक पोत में सफल परीक्षण किया था. रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने बताया कि मिसाइल ने निर्धारित लक्ष्य पर सटीक निशाना साधा. बताया गया कि मिसाइल में 290 किलोमीटर की क्षमता की तुलना में 350 से 400 किलोमीटर तक प्रहार करने की पूरी क्षमता है.

ये भा पढ़ें : कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटों में आये 3 लाख 17 हजार से ज्यादा नए केस

राजनाथ सिंह ने दी थी बधाई

डीआरडीओ ने ट्वीट कर बताया था कि ब्राह्मोस क्रूज मिसाइल के आधुनिक संस्करण परीक्षण आईएनएस विशाखापत्तनम में किया गया. उन्होंने बताया कि मिसाइल ने निर्धारित लक्ष्य पर सटीक निशाना साधा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस पर ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि, मिसाइल के सफल प्रक्षेपण से भारतीय नौसेना की मिशन संबंधी तैयारियों का जोर स्पष्ट हुआ है. राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर भारतीय नौसेना और डीआरडीओ को बधाई दी थी. 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed