इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस बढ़ोतरी के खिलाफ आंदोलित छात्र,पूर्व IPS ने दिया समर्थन

0

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के फीसवृद्धि को वापस करने की मांग पर अड़े आंदोलनकारी छात्रों ने विवि के सभी गेटों पर ताला लगा दिया. इसको लेकर पुलिस और छात्रों के बीच नोकझोंक हुई.

 न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : इलाहाबाद विश्वविद्यालय फीस वृद्धि के खिलाफ छात्रों का आंदोलन उग्र दिन पर दिन होता जा रहा है. इसी बीच धरने पर बैठे छात्रों को छात्राओं का भी समर्थन मिल रहा है. सोमवार को बड़ी संख्या में विवि की छात्राएं जुलूस की शक्ल में धरना स्थल पर पहुंची. फीस वृद्धि के खिलाफ छात्रों के आंदोलन को पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने समर्थन दिया. पूर्व आईपीएस धरनास्थल पर पहुंचे. 

पुलिस और छात्रों के बीच नोकझोंक
छात्र चार गुना फीस वृद्धि के खिलाफ लगातार बीस दिनों से आंदोलन जारी किये है . छात्र मानव संसाधन विकास मंत्रालय और इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. विश्विद्यालय के गेट पर धरने पर बैठने को लेकर छात्रों ने बवाल किया. जिसके चलते प्रदर्शनकारी छात्रों और पुलिस के बीच जमकर नोकझोंक हुई. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है.

31 अगस्त को लिया गया था फीस वृद्धि का फैसला 
31 अगस्त को की कार्यकारी परिषद की बैठक में फीस बढ़ाने का फैसला लिया गया था. जिसके बाद से स्टूडेंट्स  इस फैसले का विरोध कर रहे हैं. तालाबंदी के बाद लगातार एबीवीपी के कार्यकर्ता धरने पर बैठे हुए हैं. छात्र विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेमूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ कनाडा में गुप्त ठिकाने से भागा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed