मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में मची भगदड़, 2 श्रद्धालुओं की मौत, 6 घायल

0

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : जन्माष्टमी के अवसर पर विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में होने वाली मंगला आरती के समय दर्दनाक हादसा हो गया है अधिक भीड़ होने के कारण कुछ श्रद्धालुओं का दम घुटने लगा ,जिसकी वजह से 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 6 के करीब घायल हो गए. है घायलों को फिलहाल वृंदावन के विभिन्न अस्पतालों में भेजा गया है. मरने वालो में एक महिला और एक पुरुष है. हादसे के बाद हालात बेकाबू थी लेकिन अब हालात सामान्य हो गये है.

आपको बता दे कि बांके बिहारी मंदिर में साल में एक बार होने वाली मंगला आरती के समय मंदिर में श्रद्धालुओं की क्षमता से कई गुना ज्यादा संख्या होने के कारण दम घुटने से दो श्रद्धालुओं की मौत हुयी है. भीड़ अधिक होने के कारण सफोकेशन हुआ और कई श्रद्धालु घायल होते चले गए. थे हादसे में नोएडा सेक्टर 99 निवासी महिला निर्मला देवी पत्नी देव प्रकाश व भूलेराम कॉलोनी रुक्मणि बिहार वृंदावन निवासी 65 वर्षीय राम प्रसाद विश्वकर्मा की मौत हो गई. है राम प्रसाद मूल रूप से जबलपुर के रहने वाले थे

.अलग-अलग अस्पतालों में करया जा रहा श्रद्धालुओं का इलाज
मंदिर में जिस समय हादसा हुआ, उस समय डीएम, एसएसपी, नगर आयुक्त सहित भारी पुलिस बल तैनात था. हादसा होते ही पुलिस और निजी सुरक्षा कर्मियों ने बेहोश हो रहे श्रद्धालुओं को मंदिर से निकालना शुरू कर दिया.था इस हादसे में घायल हुए श्रद्धालुओं को वृंदावन के राम कृष्ण मिशन, ब्रज हेल्थ केयर और सौ शैय्या अस्पताल भेजा गया,है जहां डॉक्टरों ने दो श्रद्धालुओं को मृत बता दिया.

चार नंबर गेट पर 1 श्रद्धालु के बेहोश होने के कारण हुआ था हादसा
मंदिर के 2 निकास द्वार हैं-. 4 नंबर और 1 नंबर. 4 नंबर गेट पर एक श्रद्धालु दम घुटने के कारण बेहोश हो गया,थे उसे पुलिस कर्मी जब तक निकालते तब तक मंदिर से निकलने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ अधिक जमा हो गई, और जिसकी वजह से अन्य श्रद्धालुओं का दम घुटने लगा और बड़ा हादसा हो गया.

बिना पोस्टमार्टम के ही शव ले गए परिजन
हादसे के बाद अस्पताल पहुंचे परिजन बिना पोस्टमार्टम कराए शवों को ले गए. और रात करीब 1 बजकर 55 मिनट पर हुए इस हादसे के बाद एसएसपी ने बताया कि स्फोकेशन अधिक हो जाने के कारण यह हादसा हुआ. है फिलहाल स्थिति पूरी तरह कंट्रोल में है और घायलों का इलाज चल रहा है. काफी श्रद्धालुओं को मंदिर से बाहर आ कर हवा मिलने के बाद राहत मिली थी

यह भी पढ़े – CM योगी के पास हर जिले की रिपोर्ट, रडार पर हैं कई अफसर

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed