राष्ट्रपति भवन छोड़कर भागे श्रीलंका के राष्ट्रपति,उग्र भीड़ ने किया भवन पर कब्जा

0

श्रीलंका इस समय भयंकर आर्थिक संकट से जूझ रहा है ।वहा की उग्र भीड़ ने राष्ट्रपति भवन में कब्ज़ा कर लिया है| श्रीलंका के हालात दिन प्रतिदिन बेहद खराब होते जा रहे हैं। शनिवार को श्रीलंका की राजधानी कोलोंबो से बड़ी खबर सामने आई है । समाचार एजेंसी एएफपी ने एक रक्षा सूत्र और स्थानीय मीडिया का हवाला देते हुए बताया कि श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे अपने घर से भाग गए हैं.

समाचार एजेंसी एएफपी ने स्थानीय मीडिया के हवाले से कहा कि राष्ट्रपति गोटबाया उस समय अपने घर से भाग गए जब शनिवार सुबह राजधानी कोलोंबो स्थित उनके आवास को प्रदर्शनकारियों की भारी भीड़ ने घेर लिया और उन पर धावा बोल दिया. श्रीलंका के स्थानीय अखबार डेली मिरर ने बताया कि प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति आवास में घुस गए हैं.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने श्रीलंका के एक स्थानीय टीवी न्यूज चैनल न्यूजफर्स्ट के वीडियो फुटेज का हवाला देते हुए कहा कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने श्रीलंका के झंडे और हेलमेट पकड़े हुए राष्ट्रपति के आवास में तोड़फोड़ की. वहीं एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से रॉयटर्स ने कहा कि पुलिस ने हवाई फायरिंग की, लेकिन राष्ट्रपति आवास के आस पास इक्कट्ठा हुई गुस्साई भीड़ को रोकने में नाकाम रही.

श्रीलंका में मार्च महीने से ही आर्थिक हालत बेकाबू हैं. दिनों दिन बढ़ती महंगाई ने जनता की कमर तोड़ रखी है. बीते कई महीनों से ही जब श्रीलंका एक गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहा था तब से ही स्थानीय लोग राजपक्षे के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़े :-नही लगेगा बीमारी छिपाने का इल्जाम , बीमा कंपनी को देना होगा पूरा क्लेम ,जाने कैसे

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *