स्पाइसजेट का ‘नो क्रैकर्स’ का फर्जी पोस्टर हो रहा है वायरल, जानें सच्चाई

0
स्पाइस जेट का वायरल पोस्टर

न्यूज जगंल डेस्क, कानपुर : सोशल मीडिया पर एक पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है. ट्वीट में एयलरलाइंस कंपनी स्पाईसजेट का पोस्टर है जिसपर लिखा है No Crackers. इस वायरल पोस्ट की सच्चाई को जानने की कोशिश कि तो पता लगा कि सोशल मीडिया में लगातार  वायरल हो रहा ये पोस्ट फर्जी है. 

क्या है पूरा मामला 

दरअसल, दिवाली के ठीक पहले एयरलाइंस कंपनी स्पाईजेट का पोस्टर वायरल किया रहा जिस पर है No Crackers. पोस्टर देखकर ये जान पड़ता है कि स्पाईजेट लोगों से पटाखे नहीं जलाने की अपील कर रहा. ये पोस्ट दिवाली के पहले वायरल किया जा रहा, जिससे ये संदेश जा रहा कि लोग दिवाली पर पटाखे नहीं जलायें.

स्पाईजेट के इस पोस्ट पर पटाखे बनाने वाली कंपनियों ने नाराजगी भी जाहिर की है. लेकिन जब हमने स्पाईजेट से इस वायरल पोस्ट की सच्चाई का पता किया तो स्पाईजेट ने हमें बताया कि ये पोस्ट फर्जी है. स्पाईजेट में एक अधिकारी ने स्पाईजेट ने कभी भी ऐसी अपील लोगों से नहीं की है.  

स्पाईसजेट ने हमें बताया कि आज से तीन साल पहले एक एयरपोर्ट ऑपरेटर ने बिना एयरलाइंस से पूछे ऐसे पोस्टर को एयरपोर्ट पर लगा दिया था. जिस पर स्पाईजेट ने आपत्ति भी जाहिर की थी. स्पाईजेट के आपत्ति के बाद एयरपोर्ट ऑपरेटर ने इन पोस्टरों को एयरपोर्ट पर से हटा दिया. लेकिन तब से हर दिवाली के पहले इस पोस्ट को वायरल कर दिया जाता है.

ये भी पढ़े : ऑस्ट्रेलिया से मिली कोवैक्सीन को मंजूरी, बिना रोक-टोक यात्रा कर सकेंगे यात्री

स्पाईजेट ने हमें ये भी बताया कि कंपनी के लोगो में Spicejet में S हमेशा से Capital में लिखा जाता है जबकि वायरल पोस्ट में जो स्पाईजेट लिखा है उसमें S स्मॉल लेटर में विखा है. इसलिये ये वायरल पोस्ट फेक और फर्जी है. 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *