ग्रेटर नोएडा में गोवंशों के इलाज और देखरेख की होगी खास व्यवस्था. 

0

जख्मी गोवंशों के इलाज की भी व्यवस्था की गई है.अगर कोई व्यक्ति गोवंशों को सड़कों पर छोड़ता पाया गया तो उसके खिलाफ भारी जुर्माना लगाया जाएगा.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ग्रेटर नोएडा में अब अगर कोई अपने गोवंशों को निराश्रित करके सड़क पर खुला छोड़ देता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी और भारी जुर्माना भी लगाया जाएगा. गोवंशों की देख रेख के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) ने खास तैयारी की है, जिसमें लावारिस गोवंशों, मवेशियों को इलाज भी मिल सकेगा और एक रहने की बेहतर जगह भी मिलेगी.

गोवंशों की सुरक्षा का प्लान
दरअसल ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने लावारिस मवेशियों को पकड़ने के लिए दो नए कैटल वाहन खरीदे हैं. प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने बताया कि यह दोनों कैटल वाहन पहले से ज्यादा सुविधा वाले है. इससे पहले जो कैटल वाहन थे उसमे हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म नहीं लगे हैं, जिससे गोवंशों को वाहन में चढ़ाने में मुश्किल होती थी लेकिन अब वाहन में हाइड्रोलिक प्लेटफार्म लगने से गोवंश आसानी से गाड़ी में चढ़ सकेंगे. यह गोवंशों के लिए पहले से ज्यादा सुरक्षित भी है. बता दें कि दोनों वाहनों पर दो अलग-अलग टीमें तैनात की गई है.

घायल गोवंशों का होगा इलाज
बता दें कि सड़क पर घूमने वाले लावारिस गोवंशों को प्राधिकरण की दोनों कैटल वाहन की टीमें गौशाला तक छोड़ेंगी. दोनो टीमें अलग अलग काम करेंगी और मौके पर पहुंचकर गोवंशों को पकड़कर गौशालाओं में छोड़ेंगी. जख्मी गोवंशों के इलाज की भी व्यवस्था की गई है. वहीं पशुपालन कर रहे लोगों से प्राधिकरण ने अपील की है कि वे अपने गोवंशों की इधर उधर ना छोड़ें उनकी ठीक देख रेख करें. अगर कोई व्यक्ति गोवंशों को सड़कों पर छोड़ता पाया गया तो उसके खिलाफ भारी जुर्माना लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः Noida News: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के डेवलपमेंट प्लान पर लगी मुहर .

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *