सपा विधायक दारा सिंह ने विधानसभा से दिया इस्तीफा, फिर से BJP का थामेंगे दामन

0

उत्तर प्रदेश में सपा के विधायक रहे दारा सिंह चाहौल की घर वापसी हो गई है. वह भारतीय जनता पार्टी में लौट आए हैं. हाल ही में उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. और अब वह भाजपा में शामिल हो गए हैं.

News jungal desk:उत्तर प्रदेश में सपा के विधायक रहे दारा सिंह चाहौल की घर वापसी हो गई है । और वह भारतीय जनता पार्टी में लौट आए हैं । और हाल ही में उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. और अब वह भाजपा में शामिल हो गए हैं ।

जानकारी के अनुसार, यूपी के लखनऊ में भाजपा कार्यालय में दारा सिंह चौहान ने बीजेपी शामिल होने की औपचारिकता पूरी की है । इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने दारा सिंह चौहान को भाजपा में शामिल करवाया है. दारा सिंह चौहान के ज्वाइनिंग कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और मंत्री बलदेव औलख मौजूद रहे ।

बता दें कि दारासिंह चौहान ने रविवार को ई-मेल के जरिये विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को अपना इस्तीफा भेजा था. योगी सरकार के पहले कार्यकाल में दारा सिंह वन मंत्री थे । लेकिन पिछले साल विधानसभा चुनाव के ठीक पहले उन्होंने भाजपा छोड़ दी थी और सपा में शामिल हुए थे । और पिछड़ा वर्ग समाज (नोनिया जाति) से आने वाले दारा सिंह चौहान मऊ और आजमगढ़ में अपने समाज में पैठ रखते हैं.  उन्होंने हाल ही में दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करी थी । और तब से ही अटकलें थी कि वह भाजपा में वापसी करेंगे ।

दारा सिंह चौहान ने अपनी सियासी पारी का आगाज बसपा से किया था। और साल 1996 और 2000 में वह राज्यसभा सांसद रहे. 2009 में बसपा के टिकट पर उन्होंने घोसी से लोकसभा चुनाव जीता. बाद में फरवरी 2015 में वह भाजपा में शामिल हुए थे. वर्ष 2017 में चाहौन मधुबन से भाजपा के टिकट पर विधानसभा पहुंचे थे. बाद में उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी. वर्ष 2022 में सपा के टिकट पर घोसी से चौहान को जीत मिली थी ।

Read also : पाकिस्तानी सीमा हैदर एक बार फिर से गिरफ्तार हो सकती है,यूपी एटीएस ने शुरू की जांच

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *