पाकिस्तानी सीमा हैदर एक बार फिर से गिरफ्तार हो सकती है,यूपी एटीएस ने शुरू की जांच

0

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के साथ कोऑर्डिनेशन कर सीमा के पाकिस्तान से यूपी आने और उसके कांटेक्ट के बारे में जांच कर रही है. इस मामले की जांच कर रहे नोएडा और गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट ने कई अहम जानकारियां पता लगाने के लिए यूपी एटीएस से तकनीकी मदद मांगी है

News jungal desk:पाकिस्तानी सीमा हैदर एक बार फिर से गिरफ्तार हो सकती है । और पाकिस्तानी नागरिक सीमा के बारे में यूपी एटीएस ने भी जांच शुरू कर दिया है । UP ATS केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के साथ कोऑर्डिनेशन कर सीमा के पाकिस्तान से यूपी आने और उसके कांटेक्ट के बारे में जांच कर रही है । और इस मामले की जांच कर रहे नोएडा और गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट ने कई अहम जानकारियां पता लगाने के लिए यूपी एटीएस से तकनीकी मदद मांगी है ।

सूत्रों की माने तो एटीएस केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के साथ सीमा के पाकिस्तान से दुबई और फ्री नेपाल के रास्ते भारत आने की पूरी नेटवर्क को खंगाल रही है और भारत आने पर सीमा ने किन मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल किया है, इसकी भी जांच हो रही है । और साथ ही सीमा सचिन के संपर्क में कब से थी और दोनों के बीच किन-किन मोबाइल नंबरों से बातचीत होती थी। और इसकी भी जांच की जा रही है ।

दरअसल, बिना किसी मदद के सीमा हैदर के दुबई होकर नेपाल आने पर आसानी से बाहर से प्रवेश करने की थ्योरी गले नहीं उतर रही है । और जांच एंजेसी उसके पुराने मोबाइल नंबर का भी पता लगाने में जुटी हुयी है ।

सूत्रों का दावा है कि केंद्रीय खुफिया एजेंसी पाकिस्तान में अपने संपर्कों के जरिए सीमा हैदर का पूरा प्रोफाइल पता लगा रही है । और उसके घर और परिवार के बारे में भी जानकारी इकट्ठा की जा रही है । केंद्रीय एजेंसियों की जांच शुरू करने के बाद नोएडा पुलिस ने सीमा यादव की जमानत खारिज करने की तैयारी शुरू कर दिया है । पुलिस को शक है कि सीमा साक्ष्यों को प्रभावित कर सकती है या फिर फरार हो सकती है । पुलिस ने विधिक सलाह लेने के बाद जमानत खारिज कराने के लिए कोर्ट में याचिका देने की पूरी तैयारी कर लिया है . और ऐसे में सीमा पर कानूनी शिकंजा कसता है तो सचिन की मुश्किलें बढ़ सकती है ।

क्यों मीडिया से दूर है अब सीमा हैदर

सीमा हैदर और सचिन को मीडिया और भीड़ से दूर रखा जा रहा है । और पुलिस को खतरा है कि सीमा हैदर पर हमला हो सकता है । सीमा हैदर को घर से गायब बताया जा रहा है । लेकिन पिछले कई दिनों से उन्हे मीडिया से दूर रखने वाले उनके जानकार रविंदर और सोमवीर ने बताया कि वो घर में ही हैं. उन्हे किसी ने नहीं पूछा कि उन्होंने खाना खाया है या नहीं, कोई पूछता नहीं है. हर कोई सीमा कहां है पूछता है….पुलिस पूछताछ करने आती है. मीडिया के भेष में कोई सीमा पर हमला कर सकता है. भीड़ में कोई भी हो सकता है. उन्होंने कहा कि ये पाकिस्तान से आई है और अगर ये दोषी है तो जेल जाएगी. अगर सही है तो यहां रहेगी और इसे कोर्ट ने छोड़ा है. उनके घर में हम मीडिया से उसे इसलिए दूर रख रहे हैं, क्योंकि सीमा के गले में इंफेक्शन है. उसने खुद मना किया है. सीमा हैदर पर जांच एजेंसियां अपनी जांच कर रही है तो उन्हे करने दीजिए ।

Read also :हिमाचल के कुल्लू में फिर फटा बादल: कई गाड़ियां बहीं, 1 की मौत कई घायल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *