रथयात्रा के बाद से सपा और आप के मिलने लगे सुर

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर कानपुर से अखिलेश यादव की विजय रथयात्रा शुरू होते ही सपा की तरफ से कई एलान किए गए। अभी तक किसी पार्टी से गठबंधन न करने पर डटे अखिलेश यादव के सुर भी बदल गए हैं। अब उन्होंने एलान किया है कि वे अन्य दलों के साथ गठबंधन जरूर करेंगे। इसके साथ ही बुधवार को रथयात्रा हमीरपुर पहुंची तो आप की तर्ज पर अखिलेश यादव ने भी 300 यूनिट फ्री बिजली देने का एलान कर दिया है।

जल्द हो सकता है गठबंधन
आप पार्टी ने भी एलान किया है कि 300 यूनिट तक फ्री और किसानों को बिजली फ्री में देंगे। इसके लिए गारंटी कार्ड तक वोटर्स को दे रहे हैं। वहीं, हमीरपुर में भी जनसभा में बोलते हुए अखिलेश यादव ने भी यही घोषणा की है। राजनीतिक गलियारों की चर्चाओं के मुताबिक आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी चुनाव से पहले गठबंधन का एलान कर सकते हैं। सीटों को लेकर अंदरखाने दोनों ही पार्टियों में खींचतान जारी है।

दोनों ही पार्टियों को मिलेगा लाभ
आम आदमी पार्टी तेजी से यूपी में पैर पसार रही है। आप पार्टी के सपा से जुड़ने के साथ ही पंजाबी वोटबैंक सपा के साथ आएगा। वहीं यूपी वेस्ट और दिल्ली से लगी करीब 10 सीटों पर आप पार्टी का अच्छा खासा प्रभाव है। जनलोकपाल बिल के आंदोलन के समय भी दिल्ली से सटे यूपी के इलाकों से भारी संख्या में लोग पहुंचे थे। ऐसे में पार्टी इनको भी यूपी में अपने वोटर के तौर पर देख रही है। हालांकि अभी दोनों ही पार्टी के नेता इस पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।

ये भी देखे: पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की हालत स्थिर,एम्स में है भर्ती

लखनऊ में कई बार हो चुकी मुलाकात
अखिलेश यादव और आप पार्टी के सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह के बीच लखनऊ में कई बार मुलाकात हो चुकी है। बीते 4 जुलाई 2021 को भी दोनों की लखनऊ में मुलाकात हुई थी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक दोनों पार्टियों ने गठबंधन को लेकर चर्चा की थी। जिला पंचायत चुनावों में हार के बाद दोनों ही पार्टियां गठबंधन के एक मंच पर आने के लिए जल्द घोषणा कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *