पंजाब में ‘आप’ की लहर के सामने नही चला सोनू सूद का जादू, बहन मालविका रहीं दूसरे स्थान पर 

0

कोरोना काल में मसीहा बने सोनू सूद का प्रभाव उनके हलके मोगा के लोगों पर नहीं चल सका है. चुनाव में कांग्रेस से टिकट मिलने पर काफी जोर-आजमाइश कर रहीं मालविका अपनी सीट बचाने में कामयाब नहीं हो सकी हैं.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : गुरुवार को देश के पांच राज्यों में हुये चुनावों के नतीजे आये हैं. इन पांच राज्यों में पंजाब की 117 सीटों पर 92 सीटों पर आम आदमी पार्टी ने जीत हासिल की वहीं कांग्रेस पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है, पंजाब के मोगा से कांग्रेस प्रत्याशी और बॉलिवुड अभिनेता सोनू सूद की बहन भी चुनाव हार गईं हैं. .

पंजाब में चली आप की झाड़ू में कई बडे़ सियासी दिग्गज भी साफ हो गये हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी जिन्होंने दो विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था वह भी दोनों सीटों पर आम आदमी पार्टी से कई मतों से चुनाव हार गये हैं.

नहीं चला सोनू सूद का प्रभाव

ऐसे में पंजाब के मोगा से कांग्रेस प्रत्याशी और बॉलिवुड अभिनेता सोनू सूद की बहन भी चुनाव हार गईं हैं. कोरना काल में सेवा कार्यों से मसीहा बने सोनू का प्रभाव उनके हलके मोगा के लोगों पर नहीं चल सका है. चुनाव में कांग्रेस से टिकट मिलने पर काफी जोर-आजमाइश कर रहीं मालविका अपनी सीट बचाने में कामयाब नहीं हो सकी हैं.  

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने चुनाव में हार के नतीजे सामने आने के एक दिन बाद आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है. हालांकि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने चुनाव में हार के नतीजे सामने आने के एक दिन बाद आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है.

पूरी कैबिनेट देगी एक साथ इस्तीफा

पूरी कैबिनेट आज एक साथ इस्तीफा दे सकती है. इसके साथ ही चन्नी भी सीएम पद से इस्तीफा देंगे. आपको बता दें कि पंजाब चुनाव के परिणाम चन्नी के लिये निराशा लेकर आये हैं. उन्होंने दो सीटों पर चुनाव लड़ा था और वह दोनों ही सीटों से चुनाव हार गये हैं. 

इसी के मद्देनजर पंजाब सरकार की कैबिनेट नई सरकार के गठन के लिये अपने पदों से इस्तीफा देगी. चन्नी समेत उनकी कैबिनेट के इस्तीफे के बाद भगवंत मान पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. पंजाब की जीत को आम आदमी पार्टी यादगार बनाने में जुट गई है.

ये भी पढ़ें : पांच राज्यों में किसके सिर सजेगा ताज़ , किसे मिलेंगी कितनी सीटें, जानें पल-पल के अपडेट्स

शहीद भगत सिंह के गांव में आयोजित होगा शपथ ग्रहण समारोह

इसीलिये वह शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकरकलां में भगवंत मान का शपथग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. भगवंत मान आज आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को न्यौता देने दिल्ली पहुंच रहे हैं. बताया जाता है कि भगवंत मान शहीद भगत सिंह के अनुयायी हैं. आम आदमी पार्टी ने उन्हें पोल के जरिए पंजाब के लिए मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया था.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed