सोनिया गांधी और सचिन पायलट की मुलाकात, 2023 चुनाव की बनी रणनीति

0

राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी रणनीति तैयार कर रही है.

न्यूज जंगल नेटवर्क, कानपुर : राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि राजस्थान में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी रणनीति तैयार कर रही है. साथ ही कहा कि, उन्हें जो भी भूमिका दी जाएगी उस पर निष्ठापूर्वक काम करेंगे. फिलहाल सचिन पायलट प्रदेश कांग्रेस में किसी भी पद पर नहीं हैं.

सचिन पायलट ने कल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके निवास स्थान 10 जनपथ पर मुलाकात की. करीब डेढ़ घंटे तक चली बैठक में राजस्थान में 2023 विधानसभा चुनाव की रणनीति और उसमें सचिन पायलट की भूमिका को लेकर चर्चा की गई. बैठक के बाद पायलट ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की रणनीति और उसके चेहरे को लेकर पार्टी में चर्चा चल रही है और अंतिम फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को करना है.

राज्य में दोबारा सरकार बनाने को लेकर होगा काम

पायलट ने कहा कि राजस्थान में हर पांच साल पर सरकार बदले जाने की परंपरा को पार्टी तोड़ना चाहती है और राज्य में पार्टी के सभी नेताओं को इसी लक्ष्य के साथ काम करना होगा. माना जा रहा है कि पायलट ने सोनिया गांधी को राज्य में कांग्रेस राजनीति से जुड़े सभी पहलुओं से अवगत कराया है. सचिन पायलट ने कहा कि दो साल पहले राज्य के लिए कांग्रेस की ओर से एक कमिटी बनाई गई थी जिसके बाद कई कदम सही दिशा में उठाए गए हैं. उन्होंने कहा कि कमिटी की बातों के मुताबिक ही काम करना है और संगठित होकर 2023 का विधानसभा चुनाव जीतना है और राज्य में दोबारा सरकार बनानी है. हालांकि सचिन पायलट ने प्रशांत किशोर को लेकर आ रही खबरों पर बार-बार सवाल किए जाने के बाद भी कोई टिपण्णी नहीं की.

ये भी पढ़ें : एक बार फिर कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, जाने किन राज्यों में मास्क न लगाने पर है जुर्माना

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *