सिंगापुर फाइनल पीवी सिंधु कुछ कमाल दिखाने वाली हैं! देखें खबर

 न्यूज जंगल डेस्क कानपुर:-2 बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु और फॉर्म में चल रहे एचएस प्रणय ने सिंगापुर ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने दुनिया की 59वें नंबर की खिलाड़ी वियतनाम की हुइ लिन एंगुयेन को तीन गेम में 19-21, 21-19, 21-18 से हराया. अब उनका सामना चीन की हान यि से होगा. दुनिया के 19वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय ने दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी चीनी ताइपै के चोउ तियेन चेन के खिलाफ 5 सप्ताह में दूसरी जीत दर्ज की. उन्होंने एक घंटे और नौ मिनट तक चला मुकाबला 14-21, 22-20, 21-18 से जीता. अब उनका सामना जापान के कोडाइ नाराओका से होगा.

वहीं किदाम्बी श्रीकांत को हराने वाले मिथुन मंजूनाथ आयरलैंड के एन एंगुयेन से 10-21, 21-18, 16-21 से हारकर बाहर हो गए. मंजूनाथ इस साल की शुरुआत में कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे और उन्हें जनवरी में इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट से हटना पड़ा था. वहीं थाईलैंड की बुसानन ओंगबांरूंगफन को हराने वाली अष्मिता चालिहा को चीन की हान यि ने 21- 9, 21-13 से हराया. महिला सिंगल्स में साइना नेहवाल भी उतर रही हैं. आज ही उनका मुकाबला चीन की हि बिंग जियाओ से होना है. पहले राउंड में उन्होंने अपने ही देश की मालविका बंसोड़ को हराया था.

ये भी पढ़े :- गुरु पूर्णिमा में टीचर रिटायर मां को बेटे ने दिया गिफ्ट, हेलिकॉप्टर से कराई सैर

मेंस डबल्स में ध्रुव और अर्जुन पर नजर
मेंस डबल्स की बात करें तो, एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला पर नजर रहेगी. उन्हें पहले राउंड के मैच में आसान जीत मिली थी. वहीं महिला डबल्स में पूजा दांदु और अर्थी को पहले राउंड में वॉकओवर मिला है. इन पर भी सभी की नजर रहेगी. मिक्स्ड डबल्स की बात करें तो, भारतीय चुनौती खत्म हो चुकी है. एस राम पूर्विशा और एचवी नितिन की जोड़ी दूसरे राउंड में हारकर बाहर हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *