सिद्धारमैया को चुना जाएगा विधायक दल का नेता,कांग्रेस विधायक दल की आज बैठक

0

कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री सिद्धारमैया होंगे। बेंगलुरु में आज शाम विधायक दलों की बैठक में इसकी औपचारिक घोषणा होगी।

News Jungal Desk :कांग्रेस सिद्धारमैया को कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुनने के लिए पूरी तरह से तैयार है। और गुरुवार शाम को बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक होगी, जहां सिद्धारमैया को विधायक दल का नेता चुना जाएगा। बैठक में ही मुख्यमंत्री के रूप में उनके नाम की औपचारिक घोषणा करी जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक, सिद्धारमैया को सीएम पद मिलेगा, जबकि कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री होंगे। शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को बेंगलुरु में होने वाला है। और सूत्रों ने बोला कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए विपक्षी नेताओं को निमंत्रण देंगे। और सूत्रों ने बोला कि गांधी परिवार और कांग्रेस के नेता भी  कार्यक्रम में शामिल होंगे।

केपीसीसी चीफ शिवकुमार ने सभी विधायकों को भेजी चिट्ठी

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के प्रमुख शिवकुमार ने सभी विधायकों को पत्र लिखकर आज शाम 7 बजे बेंगलुरू के क्वींस रोड स्थित इंदिरा गांधी भवन में नव-निर्वाचित विधायकों, एमएलसी और सांसदों की बैठक में शामिल होने के लिए बोला है।

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने अगले मुख्यमंत्री को लेकर जारी राजनीतिक गतिरोध को खत्म करने के लिए बुधवार देर रात तक जुटे रहे। आखिरकार उन्हें इसमें सफलता भी मिली और वे सिद्धारमैया और शिवकुमार के साथ सरकार गठन के लिए आम सहमति पर पहुंचे।

यह भी पढ़े :- ओडिशा की पहली, देश की 17वीं वंदे भारत एक्सप्रेस को पीएम मोदी आज दिखाएंगे हरी झंडी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed