गठबंधन पर बोले शिवपाल, सपा नहीं तो किसी राष्ट्रीय पार्टी से मिलाएंगे “हाथ”

न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) [P. S. P (Lohia)] के अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने शुक्रवार को मेरठ में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए प्रसपा लोहिया गठबंधन जरूर करेगी.

उन्होने कहा कि, अगर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से उनका गठबंधन नहीं होता है तो किसी राष्ट्रीय पार्टी से उनका गठबंधन होगा. हालांकि यह राष्ट्रीय पार्टी कौन सी होगी, इसका उन्होंने खुलासा नहीं किया. यह पूछे जाने पर कि क्या वे राष्ट्रीय पार्टी बीजेपी (BJP) से भी गठबंधन कर सकते हैं? उन्होंने कहा कि शुरू से लेकर अब तक वे किसके खिलाफ बोल रहे हैं?

हालांकि शिवपाल यादव ने साफ-साफ यह भी नहीं कहा कि बीजेपी से गठबंधन का सवाल ही नहीं है. शिवपाल ने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी जिस गठबंधन में होगी, यूपी में अगले साल उसी की सरकार बनेगी.

‘अखिलेश से गठबंधन में मैंने सिर्फ सम्मान मांगा है’
उन्होने कहा कि समान विचारधारा वाली पार्टियां बीजेपी को हटाने के लिए एक हो जाएं. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया से गठबंधन को लेकर अभी सिर्फ टेलीफोन पर ही बात हुई है. उन्होने कहा, ‘मैंने समाजवादी पार्टी को बुलंदियों तक पहुंचाया है. मेरे प्रयासों की वजह से नेताजी 2 बार प्रधानमंत्री की स्थिति में पहुंच गए थे, लेकिन बनते बनते रह गए. महाभारतकालीन धरती पर पहुंचे शिवपाल ने कहा कि अखिलेश से गठबंधन में मैंने सिर्फ सम्मान मांगा है, जो जीतने वाले प्रत्याशी हैं उनका सम्मान किया जाए. शिवपाल ने कहा कि जीतने वाले प्रत्याशी का सम्मान रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि रालोद के मुखिया जयंत चौधरी भी गठबंधन में शामिल हों.

‘अगर अखिलेश 400 सीट जीतेंगे तो फिर उन्हें मेरी जरूरत नहीं है’
अखिलेश के यूपी में 400 सीटें जीतने वाले बयान पर प्रसपा के मुखिया शिवपाल ने कहा कि यह बात गले नहीं उतरती. उन्होंने कहा कि अगर अखिलेश 400 सीट जीतेंगे तो फिर उन्हें मेरी जरूरत नहीं है. सपा से गठबंधन के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि नेता जी से भी इस संबंध में उनकी बात हुई है. शिवपाल ने बताया कि, नेताजी ने कहा है कि वे अखिलेश को समझाएंगे. शिवपाल ने कहा कि नेताजी ने उनसे कहा है कि अगर अखिलेश नहीं समझते हैं तो वे प्रसपा का प्रचार करेंगे.

ये भी पढ़े : रेलवे को भेजा गया 18 Passenger Trains को चलाने का प्रस्‍ताव, देखें पूरी लिस्‍ट

शिवपाल ने कहा – अखिलेश को मेरा सम्मान तो करना ही होगा
बार-बार सपा से गठबंधन की बात करते हुए शिवपाल ने कहा कि मेरा सम्मान रखते हुए अखिलेश गठबंधन करें. उन्होंने कहा कि चाचा भतीजे का रिश्ता अखिलेश के बचपन से है और चाचा होने के नाते अखिलेश को मेरा सम्मान तो करना ही होगा. बार बार गठबंधन की बात करते हुए शिवपाल ने कहा कि एलायंस कर अखिलेश बीजेपी को सत्ता से हटाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *