शरद पवार ने बढ़ाया कार्यकर्ताओं का मनोबल, बोले- चुनाव में फूट डालने वालों को जनता देगी जवाब

0

सोमवार को शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में जातिवाद की राजनीति नहीं चलेगी और महाराष्ट्र को अपनी एकता दिखाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि चुनी हुई सरकारों को गिराया जा रहा है फिर भी हमें नई शुरुआत करनी है.

News Jungal Desk: महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा भूचाल आया हुआ है. एनसीपी नेता अजित पवार अपने समर्थक विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए. वहीं अपने भतीजे अजीत पवार के इस फैसले से एनसीपी प्रमुख शरद पवार नाराज दिख रहे हैं. उन्होंने सोमवार को महाराष्ट्र के सतारा पहुंचकर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में जातिवाद की राजनीति अब नहीं चलेगी और महाराष्ट्र को फूट डालने वालों के खिलाफ अपनी एकता दिखानी होगी.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि चुनी हुई सरकारों को गिराया जा रहा है फिर भी हमें सबकुछ भूलकर नई शुरुआत करनी है. शरद पवार ने 5 जुलाई को पार्टी नेताओं की एक अहम बैठक बुलाई है. शरद पवार ने कहा कि हमारी विचारधारा संप्रदायिकता के पुरजोर खिलाफ है. उन्होंने कहा कि फूट डालकर हिंसा फैलाने की लगातार कोशिश की जा रही है. सतारा में शरद पवार ने कहा कि हम उद्धव ठाकरे के साथ महाराष्ट्र की सेवा में लगे हुए थे. लेकिन कुछ लोगों ने सरकार गिराई. ऐसा ही देश के अलग-अलग हिस्सों में हुआ है. आज महाराष्ट्र और पूरा देश समस्य़ा से जूझ रहा है और जाति-धर्म के आधार पर समाज में बंटवारा किया जा रहा है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अपने मार्गदर्शक और महाराष्ट्र के पहले मुख्यमंत्री यशवंतराव चव्हाण को कराड में उनके स्मारक स्थल पर श्रद्धांजलि दी.

बता दें कि एक तरफ जहां शरद पवार ने सतारा में रैली की और एनसीपी नेता लगातार शरद पवार का समर्थन करने की बात कह रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ अजित पवार का खेमा भी सक्रिय है.

Read also: सुशील मोदी का बड़ा दावा- JDU के कई विधायक संपर्क में, जल्द पड़ेगी पार्टी में फूट!

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *