कमीशनखोरी मामले में एक और कारोबारी अरेस्ट,कानपुर यूनिवर्सिटी के VC पर जल्द कसेगा शिकंजा

0

अजय जैन कुलपति पाठक के कमीशन की रकम मैनेज करने के लिए फर्जी बिल और ईवे बिल जारी करता था. जिसके बाद लखनऊ के इंदिरानगर थाने में दर्ज इस मुकदमे में एसटीएफ ने आपराधिक साजिश की धारा भी अब बढ़ा दी है.इस मामले में कुलपति विनय पाठक का करीबी अजय मिश्रा पहले ही गिरफ्तार हो चुका है. बता दें कि आगरा यूनिवर्सिटी का कुलपति रहते हुए विनय पाठक पर कमीशनखोरी का आरोप लगा है ।

न्यूज जंगल क्राइम डेस्क : छत्रपति शाहूजी महाराज कानपुर यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो विनय पाठक पर लगे कमीशनखोरी के आरोपों के मामले में रविवार देर रात एसटीएफ ने राजस्थान के कारोबारी अजय जैन को गिरफ्तार किया है इससे पहले एसटीएफ ने अजय जैन से से कई घंटे पूछताछ करी है अजय जैन राजस्थान के अलवर स्थित कंपनी इंटरनेशनल बिजनेस फर्म का मालिक है और अजय जैन की कंपनी में प्रोफेसर विनय पाठक के कमीशन की रकम ट्रांसफर होने का आरोप भी लगा है ।

आरोप है कि अजय जैन कुलपति पाठक के कमीशन की रकम मैनेज करने के लिए फर्जी बिल और ईवे बिल जारी करता था और जिसके बाद लखनऊ के इंदिरानगर थाने में दर्ज इस मुकदमे में एसटीएफ ने आपराधिक साजिश की धारा भी अब बढ़ा दिया है इस मामले में कुलपति विनय पाठक का करीबी अजय मिश्रा पहले ही गिरफ्तार हो चुका है और बता दें कि आगरा यूनिवर्सिटी के कुलपति रहते हुए विनय पाठक पर कमीशनखोरी का आरोप लगा है ।

अजय जैन ने कबूला जुर्म
एसटीएफ के एएसपी विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि जानकीपुरम निवासी डेविड मारियो डैनिस ने हाल ही में प्रो विनय पाठक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करी थी इस मामले में एक कारोबारी अजय मिश्रा गिरफ्तार किया गया था और डैनिस का आरोप है कि उसने अजय मिश्रा के कहने पर कमीशन के कुछ रुपये अलवर की फर्म इंटरनेशनल बिज़नेस के खाते में ट्रांसफर करे थे और इसके बाद कंपनी के मालिक अजय जैन को पूछताछ के लिए लखनऊ बुलाया गया था पूछताछ के दौरान अजय जैन ने काबुल किया कि कमीशन को खपाने के लिए उसने फर्जी बिल तैयार किए थे और कंपनी के दस्तावेजों की जांच में भी इस बात की पुष्टि हुई है उसके बाद अजय जैन को अरेस्ट कर लिया गया ।

यह भी पढ़ें :- National Herald Case: बढ़ सकती है सोनिया और राहुल की तकलीफ, नए समन की तैयारी में ED

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed