Save soil movement: कंगना रनौत ने रविवार को भारत में सद्गुरु का स्वागत किया

0

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत ने रविवार को भारत में सद्गुरु जग्गी वासुदेव का भव्य स्वागत किया। सद्गुरु ने मिट्टी के क्षरण के बारे में जागरूकता अभियान के चलते 75 दिनों के बाद भारत में वापसी की है। ‘मिट्टी बचाओ आंदोलन’ मिट्टी की दयनीय हालात के बारे में जागरूकता पैदा करने और इसे सुधारने के मकसद से जागरुक प्रतिक्रिया लाने के लिए एक वैश्विक आंदोलन है।

इस आंदोलन की शुरुआत सद्गुरु ने इसी वर्ष मार्च में की थी, जिसके तहत उन्होंने 27 देशों की 100 दिन की मोटरसाइकिल यात्रा शुरू की थी। 5 जून (रविवार) को 100 दिन की यात्रा का 75वाँ दिन था।

कंगना ने रविवार को कू ऐप पर सद्गुरु के साथ एक तस्वीर शेयर की और इस पोस्ट पर कैप्शन लिखा, “सद्गुरु जी मिट्टी के क्षरण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए 25 देशों में मोटरबाइक पर सफलतापूर्वक 75 दिनों की यात्रा पूरी करके भारत वापस आए… आपका स्वागत है।”

आपको बता दें कि प्रतिवर्ष 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है। यह पर्यावरण में सकारात्मक बदलाव को प्रेरित करने के लिए एक वैश्विक मंच प्रदान करता है। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में ‘मिट्टी बचाओ आंदोलन’ कार्यक्रम में शामिल हुए।

यह भी पढ़े :- बिल्ली भी करती है शिकायत, देखें कुमार विश्वास का ये वीडियो

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *