ED के लॉकअप में ही रहेंगे संजय सिंह,AAP नेता के आवेदन पर प्रवर्तन निदेशालय का जवाब

0

महादेव बेटिंग ऐप केस (Mahadev Betting App Case) में आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) बड़ी कार्रवाई करने जा रही है. करीब आधा दर्जन लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन चल रही है.

News jungal desk :–  आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में हैं । आज दोपहर 2 बजे संजय सिंह की अर्जी पर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई है । दरअसल AAP नेता ने अपनी अर्जी में ED द्वारा हेडक्वार्टर से तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में शिफ्ट किए जाने का विरोध किया था ।

दिल्ली शराब घोटाले मामले में ED की हिरासत में आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने राउज एवेन्यू कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी । आज दोपहर 2 बजे संजय सिंह की अर्जी पर कोर्ट में सुनवाई हुई. AAP नेता ने अपनी अर्जी में ED द्वारा मुख्यालय से तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में शिफ्ट किए जाने का विरोध किया था. लेकिन कोर्ट में ED ने कहा कि उन्हें कहीं और शिफ्ट नहीं किया जा रहा है. सुनवाई के दौरान संजय सिंह के वकील ने कहा जब हम उनसे मिलने गए तो उन्होंने बताया कि उन्हें ED ने लॉकअप के बाहर सुलाया. वजह बताई गई कि पेस्टिसाइड डाला जा रहा था इसलिए ऐसा किया गया ।

वहीं सुनवाई के दौरान जज ने पूछा कि क्या उन्हें शिफ्ट कर दिया गया है तो ईडी के वकील ने बोला नहीं अभी नहीं किया गया है. संजय सिंह के वकील ने कहा कि यह सिस्टम का मजाक है कि मुख्यालय में एक ही लॉकप है । और संजय सिंह के वकील ने बोला कि ED खुद को कानून से ऊपर समझती है । ED के वकील ने बोला कि अगर सजंय सिंह के वकील को राजनीतिक भाषण देना है तो वह कोर्ट रूम के बाहर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं । ED ने कहा कि पेस्टिसाइड का काम पूरा हो चुका है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ED अपने मुख्यालय से संजय सिंह को इसलिए शिफ्ट करना चाहती थी, क्योंकि ED अपने मुख्यालय समेत लॉकप में पेस्टिसाइड का छिड़काव कराना चाहती थी । और वहीं संजय सिंह की मांग थी कि उन्हें ED मुख्यालय में ही पूछताछ किया जाए । और साथ ही उन्हें कहीं और शिफ्ट नहीं किया जाए ।

मालूम हो कि संजय सिंह को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में करीब दस घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था । ED इस मामले में पिछले महीने से ही संजय सिह पर नजर रख रही थी । इस मामले में लगातार संजय सिंह के स्टाफ सदस्यों और उनसे जुड़े लोगों से भी पूछताछ की जा रही थी । आखिरकार ED ने इस मामले में कामयाबी हासिल कर लिया और संजय सिंह को गिरफ्तार भी कर लिया है ।

मालूम हो कि संजय सिंह को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में करीब 10 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था और ED इस मामले में पिछले महीने से ही संजय सिह पर नजर रख रही थी । और इस मामले में लगातार संजय सिंह के स्टाफ सदस्यों और उनसे जुड़े लोगों से भी पूछताछ की जा रही थी. आखिरकार ED ने इस मामले में कामयाबी हासिल कर ली और संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया है ।

रिपोर्ट के अनुसार इसी साल फरवरी महीने में दुबई में महादेव ऑनलाइन गेमिंग ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर की शादी थी. इसमें तकरीबन 17 बॉलीवुड हस्तियों को बुलाया गया था, जहां पर उनका स्टेज परफॉर्मेंस भी था. आरोप है कि इस परफॉर्मेंस के बदले में तमाम कलाकारों को हवाला के जरिए उन्हें परफॉर्मेंस के बदले करोड़ों रुपए दिया गया. साथ ही रणबीर कपूर पर आरोप है कि उन्होंने महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप की एक सपोर्टिंग ऐप को प्रमोट किया था. यही वजह है तमाम कलाकारों को जो वहां परफॉर्मेंस में शामिल थे, जांच के दायरे में शामिल किया गया है.

Read also: योगी सरकार ने बनाया जबरदस्त प्लान,देश का पेट भरेगा उत्तर प्रदेश, किसानों की होगी बल्ले-बल्ले

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed