Russia-Ukraine War: यूक्रेन जंग के बीच हो सकता है तख्तापलट.. अमेरिका भी अब तनाव में

0

Russia-Ukraine War: मोल्दोवा (Moldova) ने आरोप लगाया कि रूस (russia), मोल्दोवा में तोड़फोड़ और सैन्य रूप से प्रशिक्षित लोगों को हिंसक कार्रवाई करने, सरकारी इमारतों पर हमले और नागरिकों को बंधक बनाने की योजना बना रहा है. मैया सैंडू (Maia Sandu) ने कहा कि रूस उनके देश मे हिंसा फैलाना चाहता है. इसके लिए वह विदेशी ताकतों का भी इस्तेमाल कर सकता है.

News Jungal International news: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच रूस पर एक और बड़ा आरोप लग रहा है. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir puti) पर एक देश ने तख्तापलट करने की कोशिश का आरोप लगाया है. मोल्दोवा (Moldova) ने आरोप लगाया कि रूसी राष्ट्रपति उनके देश में तख्तापलट करना चाहते हैं. अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर मोल्दोवा में तख्तापलट की साजिश रचने का आरोप लगाने वाली आ रही ताजा रिपोर्टों को बेहद गंभीरता से लेने वाला बताया.

दरअसल मोल्दोवा की राष्ट्रपति मैया सैंडू (Maia Sandu) ने कहा कि व्लादिमीर पुतिन मोल्दोवा की लीडरशिप को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि पुतिन मोल्दोवा को यूरोपीय संघ में शामिल होने से भी रोकना चाहते हैं. मैया सैंडू ने कहा कि रूस इसके लिए विदेशी ताकतों का इस्तेमाल करने की भी योजना पर काम कर रहा है. आपको बता दें कि मोल्दोवा यूक्रेन का सहयोगी रहा है जिसके कारण रूस, मोल्दोवा से भी गुस्सा है.

रूस ने रिपोर्ट को बताया बकवास
मोल्दोवा ने कहा कि खुफिया रिपोर्टों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि यूक्रेन को एक दस्तावेज मिला है जिसमें रूस की साजिश का विस्तृत विवरण है. जॉन किर्बी ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने तख्तापलट की खबरों का सत्यापन नहीं किया है, उनका मानना ​​है कि व्लादिमीर पुतिन इस तरह के कृत्य का प्रयास करने में पूरी तरह सक्षम हैं. उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह मोल्दोवा की सरकार और मोल्दोवा के लोगों के साथ खड़े हैं.

मोल्दोवा ने आरोप लगाया कि रूस, मोल्दोवा में तोड़फोड़ और सैन्य रूप से प्रशिक्षित लोगों को हिंसक कार्रवाई करने, सरकारी इमारतों पर हमले और नागरिकों को बंधक बनाने के लिए उकसाने की योजना बना रहा है. मैया सैंडू ने कहा कि रूस उसके देश मे व्यापक हिंसा फैलाना चाहता है. इसके लिए वह विदेशी ताकतों का इस्तेमाल कर सकता है. हालांकि, रूस ने यह कहते हुए आरोपों को खारिज कर दिया है कि “इस तरह के दावे पूरी तरह से निराधार हैं.” रूस ने मोल्दोवा और अपने बीच तनाव को भड़काने के लिए यूक्रेन को इसका दोषी ठहराया.

Read also: बवाल के बाद HAL ने HLFT-42 एयरक्राफ्ट से हटाई बजरंगबली की फोटो, जानें पूरा मामला

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed