नूंह हिंसा में रोहिंग्या का भी हाथ, 4 घंटे चला बुलडोजर, 200 अवैध झुग्गियां जमींदोज

0

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के तर्ज पर हरयाणा की खट्टर सरकार ने नूंह हिंसा के बाद बुलडोजर एक्शन शुरू किया है. नूंह में अवैध रूप से रह रहे घुसपैठियों की झुग्गियों पर प्रशासन बुलडोजर चलवाया है. पुलिस को जानकारी मिली थी कि हिंसा में रोहिंग्या घुसपैठियों का हाथ था. जिसके बाद यह कार्रवाई शुरू की गई है

News Jungal Desk :हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद मनोहर लाल खट्टर सरकार एक्शन मोड में आ गई है । और उत्तर प्रदेश की तर्ज पर रोहिंग्याओं के अवैध झुग्गियों पर बुलडोजर एक्शन शुरू हो गया है । और नूंह के तावडू में रोहिंग्याओं और अवैध घुसपैठियों के खिलाफ यह एक्शन शुरू किया गया है . और गौरतलब है कि पुलिस को जांच में पता चला है कि नूंह की हिंसा में असम से आए घुसपैठियों का हाथ है. जिसके बाद यह एक्शन लिया गया है ।

बता दें कि असम से आए घुसपैठियों ने हरियाणा सरकार की जमीन पर अवैध रूप से कब्ज़ा कर वहां झुग्गियां बसा दी थी । और पुलिस को शुरूआती जांच में पता चला कि हिंसा में इनका भी हाथ है । अब इस अवैध कब्जे को बुलडोजर चलवाकर हटाया जा रहा है . और गौरतलब है कि सोमवार को बृजमंडल की शोभा यात्रा के दौरान पथराव हुआ था । जिसके बाद यह हिंसा दो समुदायों में फ़ैल गई. इस हिंसा में अब तक दो होमगार्ड समेत 6 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि उपद्रवियों ने सैकड़ों वाहन को फूंक डाला. इतना ही नहीं ेल साइबर थाना को भी आग के हवाले कर दिया गया है ।

नूंह हिंसा के बाद से ही हरियाणा पुलिस एक्शन में है । अब तक पांच जिलों में 93 FIR दर्ज की जा चुकी है । और 176 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इस बीच पुलिस ने सोशल मीडिया पर करीब 2300 वीडियो को चिन्हित किया है, जिनके द्वारा अफवाह फैला कर हिंसा भड़काई गई. अब पुलिस इन वीडियोज के आधार पर भी कार्रवाई करने में जुटी हुई है ।

यह भी पढ़े : उत्तराखंड : अब सभी धर्मों के लिए शादी से पहले रजिस्ट्रेशन अनिवार्य ,जानें उत्तराखंड कैबिनेट के बड़े फैसले

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed