Shahdol: बारिश के चलते उफान पर मुड़ना नदी, पुल पर आए पानी से रास्ते हुए बंद ,कई गांवों का संपर्क टूटा…

0

शहडोल कोनी होकर मानपुर और बांधवगढ़ को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग बीती रात से ही बंद कर दिया गया। पुल से करीब 5 फीट ऊपर पानी होने की वजह से लोग अब पानी उतरने का इंतजार कर रहे हैं। उफान के चलते पुलिस ने यातायात पूरी तरह से बंद कर दिया है।

News jungal desk: शहडोल जिले में लगातार 3 दिनों से हो रही बरसात से लोग बेहाल हो गए हैं। कई गांव का तो एक दुसरे से संपर्क भी टूट गया है। शहडोल से बांधवगढ़ जाने वाला रास्ता बंद हो गया है। बीती रात से ही मुड़ना नदी उफान पर है। पुल से करीब 5 फीट ऊपर पानी बहने की वजह से दोनों तरफ पुलिस बल तैनात है और आवागमन में भी रोक लगा दी गई है।

शहडोल कोनी होकर मानपुर और बांधवगढ़ को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग बीती रात से ही बंद कर दिया गया। पुल से 5 फीट ऊपर पानी होने की वजह से लोग अब पानी उतरने का इंतजार कर रहे हैं बीती रात से ही मार्ग में जाम की स्थिति बनी हुई है, पुलिस ने यातायात पूरी तरह से बंद कर दिया है। सुरक्षा के लिए पुल के दोनों तरफ पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है।

6 साल से चल रहा बड़ा पुल का काम
शहडोल से बांधवगढ़ पहुंच मार्ग हमेशा बारिश के मौसम में बंद हो जाता है, जिसको लेकर आसपास के लोगों ने इसका कई बार विरोध भी किया। छह साल से बड़े पुल का काम चल रहा है, लेकिन पुल अभी भी अधूरा है। पुराने पुल पर पानी आ जाने की वजह से शहडोल से बांधवगढ़ जाने वाले यात्री और बांधवगढ़ से शहडोल की ओर आने वाले यात्री रास्ते में ही फंस गए हैं।

3 गांवों के लोग फंसे
स्थानीय निवासी जगन खान ने बताया कि शहडोल से बांधवगढ़ जाने वाले मार्ग पर मुड़ना नदी उफान पर है, जिसकी वजह से शहडोल की ओर निकल पाना तीन गांव के लोगों के लिए नामुमकिन सा है, तो वहीं, मानपुर की ओर जाने के लिए बसाड़ नदी भी उफान पर है। तीन गांव के लोग उसी गांव में ही सीमित रह गए हैं। जब तक पानी पुल से नीचे नहीं उतरता, तब तक गांव के लोगों को पानी उतरने का इंतजार करना पड़ता है। हालांकि यह पहला मौका नहीं है। हर वर्ष इसी तरह से जब दोनों ओर की नदियां उफान पर रहती हैं तो मेडकी, बकेली ओर बड़वाही गांव के लोग वहीं फंस जाते हैं। वे ना तो शहडोल जा पा रहे हैं और ना ही मानपुर की ओर जा पा रहे हैं। छह साल से बन रहा पुल अभी तक पूरा नहीं हुआ है, जिससे लोग और भी परेशान हैं।

Read also: 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका, SSC स्टेनोग्राफर पदों पर बंपर भर्तियां…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *