गुलमोहर रेजीडेंसी में युवती से रेप हत्याकांड के क्राइम सीन का हुआ रिक्रिएशन

0

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर कल्याणपुर के गुलमोहर रेजीडेंसी में युवती से रेप के बाद हत्याकांड का मंगलवार को क्राइम सीन रिक्रिएशन हुआ। एक बार स्टैच्यू को फेंका गया और दोबारा कूदने की तरह नीचे गिराया गया। जहां पर युवती का शव मिला था, ठीक उसी जगह फेंका गया स्टैच्यू गिरा। इससे साफ हो गया कि मॉडल डेयरी के मालिक ने अपने फ्लैट में रेप के बाद युवती की फेंक कर हत्या की थी। जांच में इसे भी शामिल किया जाएगा। इससे कि आरोपी को कड़ी सजा मिल सके।

जमीन पर जिस जगह मिला था युवती का शव, वहीं गिरा फेंका गया स्टैच्यू

डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि हत्याकांड की हकीकत जानने के लिए फोरेंसिक टीम और एक्सपर्ट की मदद से मंगलवार शाम को क्राइम सीन रि-क्रिएशन किया गया। उन्होंने बताया कि मंगलवार शाम 5:30 बजे मृ़तका के वजन के बराबर एक स्टैच्यू टेक्निकल टीम द्वारा बनाया गया। फिर गुलमोहर रेजीडेंसी अपार्टमेंट की दसवीं मंजिल के उसी फ्लोर पर ले जाकर उसी समय पर गिराया गया। युवती का शव जहां मिला था फेंका गया स्टैच्यू ठीक उसी जगह गिरा।

जबकि कूदने वाली स्थिति में गिराया गया स्टैच्यू दूसरी जगह गिरा। इससे साफ हो गया कि मॉडल डेयरी के मालिक प्रतीक वैश्य ने रेप के बाद अपनी पीए की फेंक कर हत्या की थी। इस दौरान मृतका की मां व बहन भी मौजूद रहीं। इसके साथ ही जांच अधिकारी एडीसीपी बसंतलाल, एसीपी कल्याणपुर दिनेश शुक्ला व दोनों सहायक जांच अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी देखे: ड्रग्स केस में Aryan Khan की जांच कर रहे NCBअधिकारी ने लगाया जासूसी का आरोप

फोरेंसिक की जांच रिपोर्ट से आरोपी को मिलेगी कड़ी सजा

डीसीपी वेस्ट ने बताया कि एक्सपर्ट टीम की रिपोर्ट आने के बाद उसे फोरेंसिक की जांच रिपोर्ट से मिलान कराया जाएगा। प्राथमिक जांच में रेप-हत्याकांड की फोरेंसिक रिपोर्ट और क्राइम सीन रि-क्रिएशन की रिपोर्ट काफी हद तक मिलान कर रही है। इससे आरोपी को कोर्ट में कड़ी सजा दिलाने में सहूलियत मिलेगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *