रतन टाटा ने 25 साल के युवा के स्टार्टअप पर लगाया दांव, जानिए क्या करती है कंपनी

0

रतन टाटा ने जिस नए स्टार्टअप में निवेश करने का ऐलान किया है, उसकी स्थापना शांतनु नायडू ने की है। कॉर्नेल विश्वविद्यालय से पढ़ाई करने वाले 25 वर्षीय नायडू टाटा के कार्यालय में हैं।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर :- उद्योग जगत के दिग्गज कारोबारी रतन टाटा ने वरिष्ठ नागरिकों को सेवा के रूप में सहयोग देने वाले स्टार्टअप गुडफेलोज में निवेश की घोषणा की है। आपको बताते चले किनिवेश की रकम के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। टाटा समूह से रिटायरमेंट के बाद से रतन टाटा, कई स्टार्टअप में पैसे लगा चुके हैं।

कौन है फाउंडर:  रतन टाटा ने जिस नए स्टार्टअप में निवेश का ऐलान किया है, उसकी स्थापना शांतनु नायडू ने की है। कॉर्नेल विश्वविद्यालय से पढ़ाई करने वाले 25 वर्षीय नायडू टाटा के कार्यालय में हैं और 2018 से टाटा की सहायता कर रहे हैं।

इस स्टार्टअप की खास बातें: यह स्टार्टअप वरिष्ठ नागरिक व ग्राहकों के साथी के रूप में ‘काम’ करने के लिए युवाओ को काम पर रखता है। कंपनी मुंबई में अपने बीटा चरण में पिछले छह महीनों से 20 बुजुर्गों के साथ काम कर रही है और आगे पुणे, चेन्नई और बेंगलुरु में सेवाएं देने की योजना बनाई जा रही है।

रतन टाटा ने क्या कहा: 84 वर्षीय रतन टाटा ने स्टार्टअप की तारीफ की और बोले कि जब तक आप वास्तव में बूढ़े नहीं हो जाते, तब तक किसी को भी बूढ़े होने का मन नहीं करता। उन्होंने यह भी कहा एक अच्छे स्वभाव वाला साथी पाना किसी चुनौती से कम नही है।

वहीं, स्टार्टअप के मुखिया नायडू ने रनत टाटा को एक बॉस, एक संरक्षक और एक मित्र के रूप में संबोधित करते हुए बताया कि दुनिया में पांच करोड़ बुजुर्ग हैं, जो अकेले हैं। नायडू ने कहा कि वह पूरे देश में विस्तार करना चाहते हैं, लेकिन गुणवत्ता से समझौता किए बिना धीमी गति से आगे बढ़ना पसंद करेंगे।

यह भी पढ़े :- मैनपुरी : बेकाबू ट्राला घर में घुसा, रिटायर्ड दरोगा और पत्‍नी सहित 4 की मौत 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed