रामपुर: सीएम योगी की कसौटी पर खरे उतरे डीएम, शिकायत निवारण के मामले में अव्वल

0

योगी सरकार ने अफसरों के कार्य आंकलन की सूची जारी की है. यह सूची मई माह में जिलों में तैनात डीएम व एसपी द्वारा की गई जनसुवाई व समस्याओं का गुणवत्ता युक्त समाधान के आधार पर जारी की गई है.

News Jungal Desk:- योगी सरकार ने अफसरों के कार्य आंकलन की सूची जारी की गई. यह सूची मई माह में जिलों में तैनात डीएम व एसपी द्वारा की गई जनसुनवाई व समस्याओं का गुणवत्ता युक्त समाधान के आधार पर जारी हुई. सरकार की इस सूची में रामपुर डीएम अव्वल रहे.उन्हें प्रदेश भर में पहला स्थान मिला है,जबकि कुशीनगर व फतेहपुर डीएम ने संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे. वहीं, इस सूची में महोबा mahoba के एसपी को प्रथम व शाहजहांपुर के पुलिस कप्तान को दूसरा स्थान मिला है.

रामपुर डीएम रविन्द्र कुमार मॉदड के लगातार निर्देश और प्रभावी समीक्षा की इसी के आधार पर उन्हे प्रदेश में पहला स्थान हासिल हुआ. योगी सरकार रामपुर डीएम को मई माह में कुल रैंक के लिए निर्धारित अधिकतम 120 अंकों में से 118 अंक दिए हैं.

बता दें कि प्रदेश में लोगों की समस्याओं के निवारण के लिए ऑनलाइन शिकायत की व्यवस्था की गई है. साथ ही शासन ने लोगों द्वारा की गई शिकायतों के निवारण के लिए समय-सीमा भी निर्धारित की गई है. यदि अफसर तय समय के भीतर फरियादी की समस्या का निर्धारण नहीं कर पते तो संबंधित मामला डिफॉल्टर की सूची में शामिल हो जाता है.

इस वजह से अफसरों की रिपोर्ट खराब होती है. लोगों की समस्या का सामाधान गुणवत्ता के आधार पर किया गया है या नहीं इसको लेकर फीडबैक भी लिया जाता है. इसी के आधार पर अफसरों की महीने भर की रिपोर्ट तय की जाती है.

यह भी पढ़े :- Sara Ali Khan क्रिकेटर से शादी करना चाहती हैं,कहां ‘प्रोफेशन मायने नहीं रखता’

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *