विराट कोहली को 100वें टेस्ट पर राहुल द्रविड़ ने दी खास कैप, 

0

 भारत और श्रीलंका  के बीच दो टेस्ट मैचों, में  किंग कोहली भारत के 12वें क्रिकेटर हैं जिन्होंने 100 टेस्ट मैच खेलने का उपलब्धि हासिल की.

India vs Sri Lanka: विराट कोहली को उनके 100वें टेस्‍ट मैच के मौके पर खास कैप देते कोच राहुल द्रविड़ (pc:bcci video screenshot)

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर भारत और श्रीलंका  के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम मोहली में खेला जा रहा है. मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. यह पूर्व कप्तान विराट कोहली का 100वां (Virat Kohli 100th Test) टेस्ट है. किंग कोहली भारत के 12वें क्रिकेट हैं जिन्होंने 100 टेस्ट मैच खेलने का उपलब्धि हासिल की. विराट को उनके सौवें टेस्ट के मौके पर भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने खास कैप भेंट की जिस पर 100 लिखा हुआ था. इस खास अवसर पर विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) और उनके भाई भी मौजूद थे.

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से विशेष कैप मिलने के बाद विराट कोहली ने कहा कि यह उनके लिए खास पल है मेरी पत्नी और भाई यहां मौजूद हैं. वे सभी बहुत खुश और गर्व महसूस कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने बीसीसीआई (BCCI) को भी शुक्रिया कहा. भारतीय टीम में सक्रिय खिलाड़ियों की बात की जाए तो इशांत शर्मा के बाद विराट कोहली ही ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने 100 टेस्ट मैच खेले हैं.

2011 में किया था डेब्यू

विराट कोहली ने 20 जून 2011 को वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्स्टन में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था. कोहली अब तक 99 टेस्ट मैचों की 168 पारियों में 10 बार नॉट आउट रहते हुए 7962 रन बनाए हैं. वह टेस्ट क्रिकेट में 27 शतक और 28 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में उनका सर्वोच्च स्कोर 254 रन नाबाद है.

लंबे समय से नहीं लगा पाए शतक

विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2 साल से ज्यादा समय से शतक नहीं लगा पाए हैं. उन्होंने आखिरी बार नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेले गए डे/नाइट टेस्ट में शतक लगाया था. उसके बाद से विराट इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 पारियं खेल चुके हैं और वह शतक सेंचुरी लगाने में नाकाम रहे.

यह भी पढ़ेंचांद से टकराएगा 3 टन कूड़ा, 9300 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *