राजस्थान : चौकी के आगे बैठी वृद्ध महिला को पुलिस के हेड कांस्टेबल ने मारी लात

0

राजस्थान के पाली जिले के जैतारण इलाके में एक पुलिसकर्मी की शर्मनाक हरकत सामने आई है. यहां के आनंदपुर कालू थाना इलाके की बलाड़ा चौकी के हेड कांस्टेबल ने वृद्ध महिला को सरेआम लात मार दी. इसका वीडियो वायरल होने के बाद हेड कांस्टेबल को चौकी से हटा दिया गया है.

न्यूज जंगल क्राइम डेस्क :- राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) के व्यवहार में सुधार के तमाम प्रयासों के बावजूद कोई बदलाव नजर नहीं आ रहा है इसकी ताजा बानगी एक दिन पहले पाली जिले में देखने को मिली है और यहां एक पुलिसकर्मी ने पुलिस चौकी के सामने बैठी वद्ध महिला को लात मारकर वहां से उठाने का प्रयास किया था पुलिसकर्मी की इस हरकत का वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने वीडियो बना लिया और बाद में उसे वायरल कर दिया था मामला सामने आने के बाद हेड कांस्टेबल को चौकी से हटा दिया गया है और पुलिसकर्मी की यह हरकत सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है ।

जानकारी के अनुसार मामला पाली जिले के जैतारण उपखंड के आनंदपुर कालू थाना इलाके का बताया है यहां के बलाड़ा गांव की अस्थायी पुलिस चौकी में तैनात एक हेड कांस्टेबल ने चौकी के बाहर बैठी वृद्धा को लात मार दिया और बलाड़ा निवासी नाथूराम अवैध शराब बेचने के दो मामलों में वांटेड था और मंगलवार को उसे गिरफ्तार कर चौकी लाया गया था. नाथूराम को चौकी लाने पर उसकी माता चामुंडा देवी भी बलाड़ा चौकी पहुंच गई थी और उससे पुछा कि उसके बेटे को चौकी क्यों लाया गया है?

वृद्धा पुलिस चौकी के गेट के आगे बैठ गई थी
इस दौरान वह चौकी के बाहर गेट के सामने ही बैठ गई थी और वृद्धा को चौकी के बाहर बैठा देखकर चौकी के हेड कांस्टेबल उमराव ने उसे हटने को कहा लेकिन वह नहीं हटी तो इस पर हेड कांस्टेबल उमराव ने वृद्धा को मुख्य दरवाजे से जबरन हटाने का प्रयास किया और उसे लात मार दिया था इस दौरान इस पूरी घटना को देख रहे किसी ग्रामीण ने उसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

नवनियुक्त डीजीपी ने दी थी व्यवहार में सुधार की नसीहत
वीडियो सामने आते ही लोगों की तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी. जैसे ही मामला जिला पुलिस के अधिकारियों तक पहुंचा तो पुलिस ने गलती को सुधारने का प्रयास किया. इसके तहत उमराव को तत्काल चौकी से हटा दिया. उल्लेखनीय है कि हाल में राजस्थान पुलिस महानिदेशक का पदभार ग्रहण करने वाले प्रदेश के नए डीजीपी उमेश मिश्रा ने थाना और पुलिस चौकियों में पुलिसकर्मियों को संयमित व्यवहार करने की नसीहत दी थी. लेकिन पाली में इसका उलटा ही देखने को मिला ।

यह भी पढ़ें :- Agra : जब गाव में इग्लैड़ से आई विलायती बहू आगरा के छोरे ने इंग्लैंड की लड़की से रचाई शादी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *