दिल्ली-NCR में बारिश ने दिलाई लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने और बारिश होने कि जताई सम्भावना…

मौसम विभाग ने 22 व 23 अगस्त को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना जताई थी। इस दौरान अधिकतम तापमान 33-36 डिग्री के बीच रहेगा। बारिश होने से लोगो को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली।

News jungal desk: दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बुधवार की सुबह से झमाझम बारिश शुरू हो गई है। झमाझम बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। वहीं, तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है।  पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से लोगों का जीना मुहाल बना हुआ था। बारिश होने से उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी।

मौसम विभाग ने 22 23 अगस्त को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना जताई थी। इस दौरान अधिकतम तापमान 33-36 डिग्री के बीच रहेगा। वहीं 3 साल बाद सोमवार को अगस्त माह का सबसे गर्म दिन दर्ज हुआ। 

अगस्त में भी मई-जून जैसी गर्मी खूब पसीने छुड़ा रही है। इसका असर यह रहा है कि 3 साल बाद सोमवार को अगस्त माह का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया । अधिकतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री अधिक 38.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। दिल्ली के कुछ इलाकों में तो तापमान 39 डिग्री के पार पहुंच गया। चिलचिलाती धूप और गर्मी से दिन भर लोगों का हाल बेहाल रहा। मौसम की इस मार ने अगस्त में मई-जून की गर्मी की याद दिला दी। अगस्त में सबसे गर्म दिन का ऑल टाइम रिकॉर्ड वर्ष 1987 में 12 अगस्त को 42 डिग्री रहा था।

Read also: अगर चंद्रयान-3 किसी कारणवश आज शाम लैंडिंग नहीं कर पाता है, तो ISRO के पास होंगे ये 3 विकल्प

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *