राहुल गांधी ने मुस्लिम लीग को बताया सेक्युलर पार्टी, BJP बोली- यह कहना कांग्रेस की मजबूरी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मुस्लिम लीग धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। राहुल गांधी के बयान पर भाजपा ने भी पटलवार किया है।

News Jungal Desk :- कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी (Secular Party) है । और मुस्लिम लीग के बारे में कुछ भी गैर-धर्मनिरपेक्ष नहीं है । केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (Indian Union Muslim League-IUML) के साथ कांग्रेस (Congress) के गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ये टिप्पणी की. । और  राहुल ने कहा कि मुझे लगता है कि जिस व्यक्ति ने सवाल भेजा है । और उसने मुस्लिम लीग के बारे में अध्ययन नहीं किया है । राहुल गांधी इस समय अमेरिका के दौरे पर हैं ।

राहुल गांधी के इस बयान पर बीजेपी के कई नेताओं ने उन पर हमल बोला है । और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा कि ‘मुस्लिम लीग को ‘सेक्युलर’ कहने वाली मानसिकता खतरनाक है । और मैं राहुल गांधी के ओछे बयान को नहीं बल्कि कांग्रेस की प्रवृत्ति को गंभीरता से लेता हूं. । और अगर मुस्लिम लीग धर्मनिरपेक्ष है, तो वे विभाजन के बीज बो रहे हैं…’ वहीं यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर कहा कि ‘राहुल गांधी का यह बयान बहुत दुखद है. भारत के लोग कभी भी विदेशी धरती पर देश का अपमान स्वीकार नहीं करेंगे ।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ‘2024 का चुनाव सामने है, राहुल गांधी जो कुछ भी कहना चाहते हैं, उन्हें यहां जनता के बीच आकर बोलना चाहिए. वे विदेशी धरती पर देश का अपमान क्यों कर रहे हैं? उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए.

Read also: ‘2 जून की रोटी’ आखिर क्या है , सिर्फ नसीब वालों को ही क्यों मिलती है? जानें इसका मतलब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *